Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता का मर्डर... हत्या कर सड़क किनारे फेंकी...

CG: जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता का मर्डर… हत्या कर सड़क किनारे फेंकी लाश, कांग्रेस विधायक बोले- राजनीतिक षड्यंत्र; विष्णुदेव साय ने की जांच की मांग

जशपुर: जिले के कुनकुरी विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। ग्रामीणों के मुकाबिक उन्होंने सुबह सड़क किनारे लाश मिलने की जानकरी अन्य लोगों की दी। मृतक की पहचान वृंदा राम बैगा उम्र 65 वर्ष के रुप में की गई है। पूरा मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र के हर्राडांड़ जखाटोली बस्ती का है। कांग्रेस विधायक यूडी मिंज ने राजनीतिक षडयंंत्र बताया है, तो बीजेपी प्रत्याशी विष्णुदेव साय ने जांच की मांग की है।

बताया जा रहा है कि वृंदा राम कल रात 8 बजे के करीब खाना खाकर घर से कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज के पक्ष में प्रचार करने के लिए निकला था। कांग्रेसी कार्यकर्ता बालमुकुंद ने कहा कि राजनीतिक के कारण हत्या हो सकती है।

आप पार्टी के प्रत्याशी से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मारपीट की

उन्होंने कहा कि 15 नवंबर की रात कुरकुंगा गांव में आप पार्टी के प्रत्याशी लियोस मिंज के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी, जिसकी रिपोर्ट थाने में हुई है। उसी रात कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या हो जाने से शक और गहराता जा रहा है।

कुनकुरी थाना क्षेत्र के हर्राडांड़ जखाटोली बस्ती में हत्या से दहशत का माहौल।

कुनकुरी थाना क्षेत्र के हर्राडांड़ जखाटोली बस्ती में हत्या से दहशत का माहौल।

जादू टोने के शक में हत्या होने की आशंका

वहीं दूसरी ओर घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि मृतक वृंदा गांव का बैगा था और पूजा पाठ करता था। संभव है कि किसी ने जादू टोने के संदेह में यह हत्या कर दी हो।

वृन्दा राम को पहले भी धमकियां मिल चुकीं थीं- प्रत्याशी यूडी मिंज

कुनकुरी विधायक कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज ने कहा कि कांग्रेस के सच्चे कार्यकर्ता थे और उनकी हत्या होना दुखद है। भाजपा के लोग माहौल खराब कर के रखे हैं।वृन्दा राम को पहले भी धमकियां मिल चुकीं थीं। चुनाव के दौरान कुछ न कुछ घटना हो सकती है।

विष्णुदेव साय सहित पार्टी के लोग माहौल खराब करने में लगे- यूडी मिंज

उन्होंने कहा कि इसमें जरूर राजनीतिक षड्यंत्र है। इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा भाजपा के प्रत्याशी विष्णुदेव साय सहित पार्टी के लोग माहौल खराब करने में लगे हैं।

विष्णुदेव साय ने जांच कर कार्रवाई की मांग की

वहीं कुनकुरी के भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हत्या जैसी घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस तत्काल गिरफ्तार करे। पुलिस घटना की जांच पूरी निष्पक्षता और ईमानदारी से करे, जिससे आरोपी बच न पाएं।

जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर फेंकी लाश।

जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर फेंकी लाश।

कांग्रेस कार्यकर्त्ता वृंदा राम का किया गया अंतिम संस्कार

कुनकुरी थाना क्षेत्र के हर्राडांड़ जखाटोली बस्ती में कांग्रेसी कार्यकर्ता वृंदा राम नागेशिया का सम्मान के साथ कांग्रेस के झंडा में लपेट कर उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें कांग्रेसी शामिल हुए, उन्हें सम्मान के साथ अंतिम बिदाई दी गई।

शरीर पर कई जगह चोट के निशान

घटना को लेकर कुनकुरी थाना प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि ग्राम हारा दंड में हत्या हुई है। शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टि या हत्या का मामला लग रहा है। मामले में मर्ग कायम कर अपराध दर्ज कर लिया गया है> पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular