Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Crime News: पति ने पत्नी की गला घोंटकर की हत्या... चरित्रशंका...

CG Crime News: पति ने पत्नी की गला घोंटकर की हत्या… चरित्रशंका पर दिया घटना को अंजाम, दूसरे लड़कों से बात करने से नाराज था

बलरामपुर: जिले के ग्राम चरहट में दूसरे लड़कों से बात करने से नाराज पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को बाड़ी में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सामरी थानाक्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक 29 जनवरी को गाम चरहटकला में सरसों की बाड़ी में बसंती नगेशिया (24) का संदिग्ध अवस्था में शव पड़ा मिला था। सूचना पर सामरी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। उसके गर्दन में उंगली व नाखून के निशान मिलने पर प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या की आशंका होने पर डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया। पुलिस डॉग शव के पास से मृतका के घर तक जाकर उसके बेड के पास बैठ गया।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति

पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति

पति ने पूछताछ में कबूला गुनाह
शार्ट पीएम रिपोर्ट में बसंती नगेशिया की मौत गला दबाने से किए जाने का उल्लेख करने पर पुलिस ने संदेह के आधार पर उसके पति हीरालाल नगेशिया (26) को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में पहले उसने कहा कि बसंती रविवार शाम को घर से निकली थी फिर नहीं लौटी। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पत्नी की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार कर दिया।

दूसरे लड़कों से बात करने पर विवाद
आरोपी हीरालाल नगेशिया ने बताया कि रविवार को दोनों साथ में बाजार से लौटे एवं घर में हड़िया शराब का सेवन किया। हीरालाल नगेशिया ने बसंती द्वारा मोबाइल से गांव के दूसरे लड़कों से बात करने पर आपत्ति की एवं कहा कि कोई दूसरा पसंद है तो उसके पास चली जाओ। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। बसंती ने गाली-गलौज की तो उसने आक्रोश में साड़ी से उसका गला दबा दिया। जब उसकी मौत हो गई तो उसने शव को बाड़ी में फेंक दिया।

छह वर्ष पूर्व हुआ था विवाह
हीरालाल नगेशिया एवं बसंती का विवाह करीब छह वर्ष पूर्व हुआ था। दोनों की कोई संतान नहीं हैं। बसंती गांव के दूसरे लड़कों से बात करती थी, जो हीरालाल नगेशिया को पसंद नहीं था। इसे लेकर उनके बीच पहले भी विवाद हो चुका था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302,201 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular