Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa News: सूने मकान से चोरी... सोने-चांदी के जेवर सहित 3 लाख...

Janjgir-Champa News: सूने मकान से चोरी… सोने-चांदी के जेवर सहित 3 लाख रुपए चुरा ले गए, सत्संग सुनने रायपुर गया था परिवार

जांजगीर-चांपा: जिले के अकलतरा नगर पालिका के वार्ड नंबर 14 में सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया है। अज्ञात चोरों ने मकान से सोने-चांदी के जेवर सहित नगदी रकम 3 लाख 47 हजार रुपए की चोरी की गई है। ​​​​​​​चोरों ने घर में लगे ताले को तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। अकलतरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया गया है।

मिली जानकारी अनुसार, मनोज राय ने बताया कि 26 जनवरी को पूरा परिवार रायपुर में राधा स्वामी के सत्संग के लिए गए हुए थे। इस दौरान वे लोग तीन दिनों तक रायपुर में रुके हुए थे। घर के दरवाजे में ताला लगा हुआ था। जब 29 जनवरी को रात में वापस घर पहुंचे तो देखा कि घर के मेन गेट का कुंदा टूटा हुआ था। कमरे में जा कर देखा तो समान बिखरे हुए थे।

कमरे में रखे अलमारी से समान इधर-उधर बिखरा था।

कमरे में रखे अलमारी से समान इधर-उधर बिखरा था।

तीन तोला सोना, आधा किलो चांदी के जेवर ले गए चोर

मनोज के अनुसार, कमरे के अंदर अलमारी में रखे साढ़े तीन तोला सोना, आधा किलो चांदी के जेवर सहित 3 लाख 40 हजार रुपए और साढ़े 7 हजार रुपए नकदी रकम की चोरी की गई है। घर के अंदर कमरे में रखे अलमारी से समान इधर-उधर फेंकाया हुआ था। अन्य कमरों की भी चोरों ने तलाशी ली है मगर कुछ हाथ नहीं आया।

सीसीटीवी कैमरे खगांल रही पुलिस

अकलतरा थाना प्रभारी तुल सिंह पट्टावी ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ अकलतरा थाने में धारा 380, 457 IPC के तहत रिपोर्ट दर्ज किया गया है।। सड़कों के किनारे और दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है।​​​​​​​ जल्द आरोपी चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

कमरे में बिखरा पड़ा मिला सामान

कमरे में बिखरा पड़ा मिला सामान

अलमारी में रखे ये सामान हुई चोरी

सोने का माला चार नग, जिसमें 15-15 ग्राम का दो नग और एक 2 ग्राम का, एक 1 ग्राम का कुल 33 ग्राम, कान का सोने का झुमका एक जोड़ी, सोनी की ईयर रिंग एक जोड़ी, सोने का बाली दो जोडी, नाक की फूल्ली चार जोड़ी सोने की, चांदी की पायल तीन जोड़ी (एक 20 तोले का, एक 10 तोले का और एक 07 तोले का),

एक नग हाफ करधन चांदी का वजन 05 तोला, एक नग बेनी फूल चांदी का पांच तोला, चांदी की अंगूठी चार जोड़ा वजन 4 तोला, चांदी की एक लक्ष्मी जी की मूर्ति एक तोला वजन का, एक लक्ष्मी-गणेश का सिक्का एक तोले का, चिल्लहर सिक्का लगभग करीब 5 हजार रूपए, पांच-पांच सौ के 4 नोट और दस-दस के 50 नोट शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular