Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचला... बीच से दो भागों में...

CG: दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचला… बीच से दो भागों में बंटा मिला शव, लगातार 2 घटनाओं से इलाके में दहशत

धमतरी: जिले के मगरलोड ब्लॉक में एक दंतैल हाथी ने युवक की जान ले ली। उसका शव दो टुकड़ों में बंटा हुआ मिला है। हादसा बोरसी शराब दुकान के पास हुआ। हाथियों द्वारा मारे जाने की लगातार दो घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बार-बार हाथी के कारण मौत से शासन-प्रशासन के इंतजाम पर सवालिया निशान उठने लगे हैं।

मिली जानकारी अनुसार हाथी ने मंगलवार देर रात लगभग 10 से 11 बजे के बीच ग्राम साल्हेभाट निवासी किसुन ध्रुव (46 वर्ष) को पटक-पटककर मार डाला। जिससे शव दो टुकड़ों में बंट गया है। लोगों ने बुधवार को युवक का क्षत-विक्षत शव देखने पर पुलिस और वन विभाग को सूचना दी थी। मगरलोड विकासखंड में हाथी के आतंक से दहशत का माहौल है। इससे पहले हाथी ने सोमवार की रात एक कमार युवक की भी जान ले ली थी।

लोगों में हाथी के कारण दहशत।

लोगों में हाथी के कारण दहशत।

इस संबंध में एसडीओ टीआर वर्मा ने बताया कि युवक शराब की शीशी बीनने का काम करता था और फिर वहीं पर सो जाया करता था। बोतल बीनने के बाद वो वहीं सो गया, इसी दैरान हाथी ने उसे कुचलकर मार डाला। लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि हाथी के विचरण क्षेत्र में रात के दौरान ना निकलें, न ही रात में बाहर रहें। आसपास के गांव को अलर्ट जारी किया गया है, फिर लोग चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं। इस वक्त 3 दंतैल हाथी इलाके में विचरण कर रहे हैं।

सोमवार को भी धमतरी में दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार डाला था

धमतरी जिले के मगरलोड विकासखंड में सोमवार देर रात दंतैल हाथी ने एक ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला था। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। हाथी 8 दिन के बाद फिर से मगरलोड क्षेत्र में वापस आया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात्रि लगभग 12:30 बजे ग्राम पंचायत कोरगांव के आश्रित ग्राम चारभाठा में हाथी घुस आया। यहां मंच पर सो रहे कमार व्यक्ति को उसने पहले सूंड से पटका, फिर पैरों से कुचलकर मार डाला। शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हालत में मिला है। वन विभाग के मुताबिक, ये दंतैल हाथी 28 फरवरी तक मगरलोड इलाके में ही था, इसके बाद वहां से गरियाबंद जिले में चला गया और अब फिर से 8 दिन बाद वापस मगरलोड लौट आया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular