Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: NEW YEAR में रात 10 बजे DJ होगा बंद, गाइडलाइंस जारी......

CG: NEW YEAR में रात 10 बजे DJ होगा बंद, गाइडलाइंस जारी… रायपुर पुलिस ने ली होटल और कैफे मालिकों की बैठक

RAIPUR: राजधानी रायपुर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर रायपुर पुलिस ने होटल और कैफे मालिकों की बैठक ली है। पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि सभी जगह साउंड सिस्टम रात 10 बजे तक बंद हो जाने चाहिए। इसके अलावा और कई गाइडलाइंस जारी की गई है।

इस बैठक में सिटी ASP लखन पटले, CSP सिविल लाईन मनोज ध्रुव, DSP यातायात गुरजीत सिंह और सुशांतो बेनर्जी शामिल हुए। पुलिस ने बताया कि, VIP रोड के साथ ही कई चौक चौराहों पर चेकिंग की जाएगी। ड्रिंक एंड ड्राइव करने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

रायपुर पुलिस ने होटल और कैफे मालिकों की बैठक ली है।

इन गाइडलाइन का करना होगा पालन

  1. होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, ढ़ाबा और बार को तय समय में अनिवार्य रूप से बंद करना होगा।
  2. इन जगहों में बाहर चारपहिया और दोपहिया गाड़ियों की पार्किंग की उचित व्यवस्था करनी होगी। मुख्य मार्ग या सर्विस रोड में वाहनों की पार्किंग न की जाए। जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो।
  3. ऐसे संस्थानों के बाहर सार्वजनिक स्थानों पर चारपहिया वाहनों के अंदर बैठकर लोगों को शराब का सेवन न कराया जाये।
  4. क्रिसमस और नए साल में संचालकों द्वारा आयोजित कराने वाले सभी कार्यक्रम की अनिवार्य रूप से अनुमति ली जाए। साथ ही कार्यक्रम में कितने व्यक्ति शामिल हो रहे है? कौन सेलीब्रेटी है? और किस प्रकार का कार्यक्रम है, की जानकारी भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए।
  5. समस्त कार्यक्रम में डी.जे. पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही रात 10 बजे के बाद किसी प्रकार साउंड सिस्टम न बजाया जाये l जिसका सख़्ती से पालन किया जाये।
  6. कार्यक्रम के दौरान हुडदंग ना हो। किसी भी प्रकार का नशीला पदार्थ जैसे हुक्का, गांजा अथवा अन्य नशीली पदार्थ पाये जाने पर ऐसे संचालको के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही उनका लायसेंस भी निरस्त किया जायेगा।
  7. कार्यक्रम के दौरान संचालक खुद सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही सुरक्षा गार्ड रखें।
  8. कार्यक्रम के दौरान संचालक किसी भी कार्यक्रम का क्षमता से अधिक पास जारी ना करें ताकि हुडदंग व अव्यस्था की स्थिति निर्मित ना हो।
इन कारोबारी को पुलिस से मिले गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

इन कारोबारी को पुलिस से मिले गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

VIP रोड में होगी ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों की चेकिंग

31 दिसंबर को रायपुर पुलिस VIP रोड सहित अन्य मुख्य मार्गो में चेकिंग पाईंट लगाकर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले पर लगाम करेगी। जिसके लिए ब्रेथएनालाईजर से जांच की जाएगी। जो भी व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाते पाये जाएंगे ऐसे के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular