Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: झारखंड का युवक नदी में डूबा... दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने...

CG: झारखंड का युवक नदी में डूबा… दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आया था, पैर फिसलने से गहराई में समाया

बलरामपुर: जिले के रामानुजगंज से लगे पिकनिक स्पॉट पलटन घाट में रविवार दोपहर पिकनिक मनाने आए युवक की कन्हर नदी में डूब जाने से मौत हो गई। वह पैर फिसल जाने से गहरे पानी में डूब गया। युवक अपने अन्य साथियों के साथ गढ़वा से पिकनिक मनाने के लिए झारखंड आया था। एसडीआरएफ के गोताखोरों की टीम युवक की तलाश में लग गई। टीम युवक को नहीं खोज पाई।

मिली जानकारी के मुताबिक गढ़वा के मेडिकल स्टोर गांधी इंटरप्राइजेज के संचालक अमित केसरी अपने दुकान के 7 स्टॉफ के साथ पिकनिक मनाने के लिए रामानुजगंज के पिकनिक स्पॉट पलटन घाट रविवार को आए थे।

डूबे युवक का शाम तक नहीं चल सका पता

डूबे युवक का शाम तक नहीं चल सका पता

दोपहर करीब दो बजे सभी नहाने के लिए कन्हर नदी में उतरे। इसी दौरान दुकान में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करने वाला युवक उज्जवल प्रसाद यादव (20) का पैर फिसल गया और वह करीब 10 फीट गहरे पानी में चला गया। शाम होने के कारण रेस्क्यू अभियान बंद कर दिया गया।

युवक को बचाने कूदा साथी भी डूबने लगा

उज्जवल प्रसाद यादव को पानी में डूबते देखकर उसे बचाने के लिए उसका साथी राज सिंह भी नदी में कूद गया, लेकिन वह भी तैरना नहीं जानता था, जिसके कारण वह भी डूबने लगा। उसे डूबता देख मौके पर पिकनिक मनाने गए स्थानीय लोग नदी में उतर गए। लोगों ने राज सिंह की जान बचा ली, लेकिन उज्जवल नदी में डूब गया।

मानव चैन बनाकर बचाने की कोशिश
उज्जवल के गहरे पानी में डूबने के बाद उनके अन्य साथियों ने उसे बचाने के लिए मानव चैन भी बनाया, लेकिन उसे नहीं बचा सके। उनमें से किसी को भी तैरना नहीं आता था। जब तक पिकनिक मना रहे लोग मौके पर पहुंचे वह डूब चुका था। पलटन घाट में कई स्थानों पर अभी भी 10 से 15 फीट पानी है।

युवक के डूबने के बाद मौके पर लोगों की भीड़

युवक के डूबने के बाद मौके पर लोगों की भीड़

गोताखोर भी नहीं खोज पाए
घटना की सूचना पर रामानुजगंज टीआई संत लाल आयम ने घटना की सूचना नगर सेना टीम को दी। नगर सेना की टीम मौके पर 4.30 बजे मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटे तक युवक की तलाश की गई, लेकिन डूबे युवक का पता नहीं चल सका। शाम हो जाने के कारण एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया। युवक की तलाश अब सोमवार सुबह की जाएगी।

पहले भी कई बार आ चुका था युवक
गांधी इंटरप्राइजेज के संचालक अमित केसरी ने बताया कि यहां हम लोग बीते 10 वर्ष से पिकनिक के लिए प्रति वर्ष यहां आते थे। डूबा युवक उज्जवल भी तीन-चार वर्षो से हम लोग के साथ आता था। हम लोग यहां पर आकर बहुत सतर्कता थे, परंतु अनहोनी घटना घट गई।

नहीं लग सका सुरक्षा संबंधित बोर्ड
बलरामपुर-रामानुजगंज कलेक्टर डा.सीआर प्रसन्ना के कार्यकाल के दौरान पलटन घाट में डूबने से एक युवक की मौत हुई थी। इसके बाद कलेक्टर के द्वारा जनपद को तत्काल मौके पर सुरक्षा संबंधित बोर्ड लगाने की निर्देश दिए थे, परंतु बोर्ड नहीं लगा। वही एलेक्स पाल मेनन के द्वारा भी सुरक्षा संबंधित बोर्ड लगाने के निर्देश दिए थे परंतु उनका बात भी अनसुना रह गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular