Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ड्राइवर की मौत... कोल...

CG: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ड्राइवर की मौत… कोल डिपो में कोयला डस्ट खाली करते समय हुआ हादसा, करंट लगने से धू-धूकर जल गई ट्रेलर

BILASPUR: बिलासपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर करंट लगने से ड्राइवर की मौत हो गई। कोल डिपो में कोयले का डस्ट खाली करते समय यह हादसा हुआ और तार से टच होते ही ट्रेलर में आग लग गई और देखते ही देखते ट्रेलर धू-धूकर जल गई। यह घटना दो दिन पहले की है, जिसका VIDEO भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। घटना कोटा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम अमाली में शुभ कार्पोरेशन के नाम पर कोल डिपो संचालित है, जहां कोयले का भंडारण किया जाता है। दो दिदन पहले ट्रेलर क्रमांक CG 10 EP 8001 का चालक राजेंद्र श्याम (28) पिता फूल सिंह कोयले का डस्ट लेकर डिपो में खाली करने गया था। ट्रेलर की ट्राली में लोड डस्ट को गिराने के लिए उसने लीवर स्टार्ट किया, तभी ऊपर जाते ही ट्राली हाईटेंशन तार से टच हो गई और करंट लगने से ड्राइवर राजेंद्र श्याम स्टेयरिंग से नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई।

कोल डिपो के ऊपर से गुजरी है 33KV हाईटेंशन तार
जिस जगह पर शुभ कार्पोरेशन कोल डिपो संचालित है, वहां ऊपर से 33 KV हाईटेंशन तार गुजरी है। ड्राइवर कोयले का डस्ट खाली करते समय हाईटेंशन तार को देख नहीं पाया और अनलोड करने के लिए लीवर दबा दिया, जिससे ट्रॉली ऊपर जाते ही तार को छू गया।

चिंगारी उठते ही ट्रेलर में लगी आग
इस हादसे में ट्रॉली के तार को छूते ही चिंगारी उठने लगी और आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटे ट्रेलर को चपेट में ले लिया, जिससे ट्रेलर धू-धूकर जल गई।

डिपो संचालक और कर्मचारियों की लापरवाही उजागर
इस घटना में डिपो संचालक के साथ ही वहां काम करने वाले मैनेजर और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। ट्रेलर से डस्ट खाली कराते समय उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए था और सावधानी बरतनी चाहिए थी। ऐसा करते तो हादसा नहीं होता और चालक की जान बच जाती।

दो दिन बाद पुलिस बोली- जांच के बाद होगी कार्रवाई
इधर, इस घटना की जानकारी कोटा पुलिस को दी गई। पुलिस इस केस में मर्ग कायम कर जांच कर रही है। अब तक पुलिस ने मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है। थाना प्रभारी दिनेश चंद्रा का कहना है कि मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular