Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: नशे में चूर हेडमास्टर बोला- बुला लो कलेक्टर ध्रुव को, अशोभनीय...

CG: नशे में चूर हेडमास्टर बोला- बुला लो कलेक्टर ध्रुव को, अशोभनीय हरकत लगातार सामने आने से समूचे शिक्षा विभाग की छवि धूमिल.. डीईओ ने मांगा स्पष्टीकरण

मनेंद्रगढ़: नए जिले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भर तपुर में शिक्षा के मंदिर में शराब के नशे में मदहोश शिक्षकों की अशोभनीय हरकत लगातार सामने आने से समूचे शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हो रही है। 2 दिन पहले ही एक शराबी शिक्षक का स्कूल में शराब पीकर बैठे होने का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने उक्त शिक्षक को निलंबित किया, वहीं अब मनेंद्रगढ़ ब्लॉक के खोंगापानी नगर पंचायत इलाके के आश्रम शाला के प्रधान पाठक नीरज सिंह का सोशल मीडिया में शराब के नशे में गाली-गलौज कर और अपशब्द कहते वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

प्रधानपाठक नीरज सिंह ने 15 फरवरी की रात पौने 8 बजे प्राथमिक शाला बालक आश्रम खोंगापानी की बाउंड्री फांदकर आश्रम में घुसे और आश्रम अधीक्षक अशोक कुमार रौतिया व सफाई कर्मचारी धनाई किंडो से गाली-गलौज कर मारपीट की धमकी भी दी। वहीं शाला निगरानी समिति के अध्यक्ष राजाराम कोल के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

हद तो तब हो गई जब शराब के नशे में झूमते प्रधानपाठक को समझाने के लिए पहुंचे पुलिसकर्मी, आश्रम अधीक्षक और वहां मौजूद नगर पंचायत उपाध्यक्ष को भी उनसे अपशब्द सुनना पड़ा। प्रधानपाठक वीडियो में पुलिसकर्मी से यह भी कह रहे हैं कि वह वर्दी नहीं पहना होता तो वह उसे मार देता। इसके अलावे वायरल हो रहे वीडियो में शराब के नशे में मदहोश प्रधानपाठक ने कलेक्टर ध्रुव का नाम लेकर उन्हें भी यहां बुलाओ कहते नजर आ रहे हैं।

डीईओ ने मांगा स्पष्टीकरण
एमसीबी जिले के जिला शिक्षाधिकारी ने प्रधानपाठक नीरज सिंह को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि इस कृत्य से एक शिक्षक की ही नहीं वरन संपूर्ण विभाग की छवि धूमिल हुई है। प्रधानपाठक का यह कृत्य शिक्षक के लिए अत्यंत अशोभनीय और सिविल सेवा आचरण नियम के विपरीत है। डीईओ ने 2 दिवस के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं पाए जाने पर संबंधित प्रधानपाठक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular