Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दुर्ग SSP ने आरक्षक भीम को किया निलंबित... ED ने करोड़ों...

CG: दुर्ग SSP ने आरक्षक भीम को किया निलंबित… ED ने करोड़ों रुपए कैश के साथ रायपुर से किया था गिरफ्तार, दोनों भाई भी रडार पर

भिलाई: दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के करोड़ों रुपए कैश के साथ गिरफ्तार आरक्षक भीम सिंह यादव को सस्पेंड कर दिया है। भीम और उसके साथी असीम दास उर्फ बप्पा से ईडी पूछताछ कर रही है। इन दोनों के कनेक्शन डी कंपनी से जुड़े हैं।

दरअसल, ईडी की 7 सदस्यीय टीम ने 2 नवंबर को हाउसिंग बोर्ड जामुल में छापेमार कार्रवाई की थी। यहां रह रहे पेशे से ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा के घर ईडी पहुंची। जहां उसके घर का ताला तोड़कर अंदर रखे ढाई करोड़ रुपए कैश जब्त किया था।

ईडी की गिरफ्त में है सिपाही भीम सिंह।

ईडी की गिरफ्त में है सिपाही भीम सिंह।

रायपुर में मिले थे 5.39 करोड़ कैश

इससे पहले ईडी ने रायपुर स्थित एक होटल की पार्किंग और कमरे से 5.39 करोड़ रुपए कैश जब्त किया था। इस दौरान बप्पा के साथ दुर्ग पुलिस में पदस्थ सिपाही भीम भी ईडी के रडार पर आ गया। जिसे ऑनलाइन सट्टा ऐप के नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया।

ईडी की टीम ने जब्त की थी करोड़ों की नगद राशि।

ईडी की टीम ने जब्त की थी करोड़ों की नगद राशि।

7 दिन की रिमांड पर दोनों आरोपी

ईडी ने अगले दिन दोनों को आरोपी बनाते हुए कोर्ट में पेश किया और 7 दिन की रिमांड पर लिया है। ईडी के अधिकारियों ने प्रेस रिलीज में कई बडे़ खुलासे भी किए। उन्होंने बताया कि पूछताछ में ऑनलाइन सट्टा और इस काले कारोबार से जुड़े कई अहम राज खुले हैं।

इस गाड़ी से पहुंची थी दिल्ली की टीम।

इस गाड़ी से पहुंची थी दिल्ली की टीम।

दोनों भाइयों की हो सकती है जांच

बताया जा रहा है कि इस काले कारोबार में भीम के अलावा उसके दो छोटे भाई सिपाही सहदेव और अर्जुन भी संलिप्त हैं। पहले ही सहदेव के खिलाफ ऑनलाइन सट्टा को लेकर जांच हुई और तत्कालीन एसपी अभिषेक पल्लव ने सस्पेंड किया था। एसपी दुर्ग ने यहां तक बताया था कि इस पूरे काले कारोबार में तीनों भाइयों की संलिप्तता है। इसे देखते हुए इन तीनों भाइयों की कुंडली की फिर से जांच हो सकती है।

दुबई की सक्सेस पार्टी में गया था भीम

दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने सुपेला थाने में पदस्थ आरक्षक भीम सिंह यादव की गिरफ्तारी के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। भीम पर आरोप है कि वो दुबई में सटोरियों की हुई सेक्सस पार्टी में शामिल होने गया था। काले कारोबार में सटोरियों की मदद भी करता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular