Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सट्टा ऐप के प्रमोटर रवि उप्पल के रिश्तेदार के घर ED...

CG: सट्टा ऐप के प्रमोटर रवि उप्पल के रिश्तेदार के घर ED का नोटिस… भिलाई में ऑनलाइन बेटिंग केस में छापेमारी, CM ने पूछा- केंद्र कब बैन करेगा ऐसे एप?

भिलाई: छत्तीसगढ़ में लगातार ऑनलाइन सट्टा ऐप केस में कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच ED ने सट्टा ऐप के प्रमोटर रवि उप्पल के रिश्तेदार प्रेरणा उप्पल के नाम से नोटिस जारी किया है। यह नोटिस प्रेरणा उप्पल और उनके पति राहुल उप्पल के घर पर चस्पा किया गया है। भिलाई के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल फिलहाल दुबई में बैठकर भारत में ऑनलाइन सट्टा का संचालन कर रहे हैं। इस बीच सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। ऑनलाइन सट्टा ऐप पर CM भूपेश ने सवाल किए हैं कि, इसे केंद्र सरकार कब बैन करेगी?

जिस घर में नोटिस चस्पा किया गया है वहां करीब 1 साल से ताला लगा हुआ है। हालांकि जारी किए गए नोटिस में तारीख 22 अक्टूबर 2022 की है। लेकिन ईडी की टीम शुक्रवार को भिलाई के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची थी। जहां पुराने सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाले गए। दुर्ग पुलिस ने भी ED के आने की पुष्टि की है। लेकिन कहां-कहां छापेमारी की गई, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

सौरभ चंद्राकर के द्वारा शुरू की गई जूस फैक्ट्री में पहुंची थी ईडी की टीम।

सौरभ चंद्राकर के द्वारा शुरू की गई जूस फैक्ट्री में पहुंची थी ईडी की टीम।

ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दबिश

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम ने शुक्रवार दोपहर 12.15 बजे भिलाई के नेहरू नगर स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दबिश दी। डायरेक्टर सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी से पूछताछ की और कई अहम दस्तावेज खंगाले गए।

जूस फैक्ट्री के फाउंडर हैं सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल

नेहरु नगर स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने मिलकर खोला था। इसका डायरेक्टर सौरभ का भाई गीतेश चंद्राकर था। इसी लाइसेंस से जूस फैक्ट्री की ब्रांच ओपन की, जो अभी भी सिविक सेंटर और नेहरू नगर में संचालित है।

फरवरी 2022 में गीतेश ने भिलाई की कंपनी बेच दी, तो सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी इसके डायरेक्टर बने। इसके बाद सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई चले गए। जहां से वो ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहे हैं।

रवि उप्पल की भाभी के नाम से घर में ईडी ने नोटिस चस्पा किया है।

रवि उप्पल की भाभी के नाम से घर में ईडी ने नोटिस चस्पा किया है।

गीतेश भी चला रहा सट्टे का कारोबार

सौरभ चंद्राकर ने अपने माता-पिता, भाई गीतेश चंद्राकर सहित लगभग पूरे परिवार को दुबई बुला लिया है। दुबई में बैठकर गीतेश ने जूस फैक्ट्री के नाम से ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचाइजी खोलनी शुरू की। इस समय उसके 14 जूस फैक्ट्री खोले गए हैं। इसके बाद उन्होंने पार्टनरशिप में जूस फैक्ट्री का संचालन शुरू कर दिया।

भिलाई स्थित वह घर जहां ईडी की टीम जांच करने पहुंची थी।

भिलाई स्थित वह घर जहां ईडी की टीम जांच करने पहुंची थी।

सौरभ की शादी की चर्चा पूरे देश में

सौरभ चंद्राकर ने फरवरी 2023 में अपनी शादी भिलाई की ही लड़की से की है। उसने लड़की पक्ष को दुबई बुलाया था। इस शादी में 24 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी मुंबई से दुबई पहुंचे थे। इस शादी में उसने लगभग 200 करोड़ से भी अधिक रुपए खर्च किए थे।

इस शादी में कई सेलिब्रिटीज ने स्टेज परफॉर्मेंस दिया था। जिसके एवज में उन लोगों ने फीस के तौर पर मोटी रकम ली थी। अब ईडी सभी सेलिब्रिटीज को भी नोटिस जारी कर रही है। उनको भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

भिलाई में रवि उप्पल का बंद पड़ा घर।

भिलाई में रवि उप्पल का बंद पड़ा घर।

CM ने पूछा- कब बैन होगा ऐप?

CM भूपेश ने कहा कि, कार्रवाई होनी चाहिए नोटिस देना चाहिए उनको बुलाना चाहिए। उस पर कार्रवाई हो निष्पक्ष कार्रवाई हो। हम तो कार्रवाई कर रहे थे लेकिन बीच में यह लोग आ गए। पहला सवाल तो यह है कि, केंद्र सरकार इस ऐप को बंद कब कर रही है? इसकी निष्पक्ष जांच क्यों नहीं हो रही?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular