Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हाईटेंशन तार से छू रहे बांस से लगा करंट... किशोरी ने...

CG: हाईटेंशन तार से छू रहे बांस से लगा करंट… किशोरी ने पकड़ लिया था बांस, बचाते हुई युवती भी झुलसी; दोनों गंभीर

अंबिकापुर: शहर से लगे बिशुनपुर खुर्द क्षेत्र में आज दोपहर घर के पास से गुजरे हाईटेंशन तरंगित तार से छू रहे बांस को पकड़ लेने से एक किशोरी व युवती झुलस गईं। करंट लगने से दोनों की हालत गंभीर है। दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिशुनपुर खुर्द गोरसीडबरा में रहने वाली 15 वर्षीय रिया ने आज दोपहर 1.30 बजे के करीब घर की बाड़ी से गुजरे तरंगित हाईटेंशन तार से सटे कच्चे बांस को खेल-खेल में पकड़ लिया। कच्चे बांस में करंट प्रवाहित होने के कारण रिया उससे चिपक गई। रिया को बांस से चिपका देखकर वहीं रहने वाली 19 वर्षीय निशा ने उसे बचाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गई।

लोगों ने बचाया, अस्पताल में दाखिल
आसपास के लोगों ने किसी तरह दोनों को बांस से अलग किया। इसकी सूचना डायल 112 को दी गई। सूचना पर आरक्षक अजय मिश्रा व चालक ललित द्वारा तत्काल बिशुनपुर पहुंचकर दोनों को मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

लापरवाही के कारण हादसा
बिशुनपुर में जहां घटना हुई, वहां रिहायशी इलाका है। मकान से लगे बाड़ी में लगाए गए बांस बढ़ते हुए हाई टेंशन लाइन को छूने लगे। इसके कारण कई बार चिंगारी भी निकलती रही। इसपर ग्रामीणों ने ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण हादसा हुआ। विद्युत विभाग भी ग्रामीण इलाकों में पेड़ों एवं बांस के हाईटेंशन तारों से छू जाने को लेकर लापरवाह रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular