Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दंपती ने किया सुसाइड... आपसी विवाद के बाद नाराज पत्नी ने...

CG: दंपती ने किया सुसाइड… आपसी विवाद के बाद नाराज पत्नी ने पहले लगाई फांसी, खुद को दोषी मान पति भी फंदे पर झूला

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: मरवाही में पति-पत्नी में हुए आपसी विवाद के बाद पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद पत्नी के आत्महत्या करने से दुखी होकर पति ने भी फांसी लगाने की कोशिश की। फांसी के फंदे से उतार कर गंभीर हालत में परिजन उसे अस्पताल ले कर गए, जहां इलाज के दौरान पति ने भी दम तोड़ दिया।

घटना मरवाही थाना क्षेत्र के ग्राम परासी की है। प्रतिष्ठित युवा व्यवसायी प्रकाश सिंह दीक्षित (33 साल) अपनी पत्नी नेहा सिंह (29 साल) और दो बच्चे तथा परिवारजनों के साथ रहते था। बुधवार को किसी बात पर प्रकाश और नेहा के बीच काफी विवाद हो गया। विवाद के दौरान पति ने गुस्से में आकर पत्नी की पिटाई कर दी थी।

पत्नी की मौत का जिम्मेदार खुद को ठहराने लगा पति

इससे नाराज होकर पत्नी नेहा ने कमरे में जाकर साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा लिया। पत्नी को फांसी के फंदे से लटके देखकर पति प्रकाश सिंह बिलख-बिलख कर रोने लगा और अपनी पत्नी की मौत का दोषी अपने आप को ठहराने लगा। वहीं परिवार के सदस्य प्रकाश को दूसरे कमरे में ले जाकर ढांढस बंधाने लगे और समझाने लगे।

उसी कमरे में पति ने भी लगाई फांसी

वहीं प्रकाश कुछ देर के लिए शांत हो गया और वहां से उठकर चला गया। थोड़े देर में परिजनों ने देखा कि प्रकाश भी उसी कमरे में जाकर साड़ी को फंदा बनाकर फांसी पर लटक गया है, जिसे आनन -फानन में परिजनों ने फंदे से नीचे उतारा और उसे गंभीर हालत में तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

मृतक दंपती के दो छोटे बच्चे हैं

इस घटना को सुनकर परासी मरवाही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि मृतक प्रकाश सिंह दीक्षित काफी मिलनसार और सफल व्यवसायी थे। दोनों मृतक पति-पत्नी के दो बच्चे हैं जिनकी उम्र 5 साल एवं ढाई साल है। मरवाही पुलिस ने पति-पत्नी दोनों के आत्महत्या के मामले में मर्ग कायम करने के बाद पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। गुरुवार को दोनों का अंतिम संस्कार किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular