Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: टमाटर की रखवाली कर रहे ग्रामीण को हाथियों ने कुचला... तीन...

CG: टमाटर की रखवाली कर रहे ग्रामीण को हाथियों ने कुचला… तीन लोगों ने भागकर बचाई जान, 11 हाथियों के दल में 4 शावक भी; रतजगा कर रहे ग्रामीण

बलरामपुर: जिले के शंकरगढ़ वन परिक्षेत्र के ग्राम परेवा में हाथियों ने ग्रामीण लमरू कोरवा (56 वर्ष) निवासी परेवा खोलहीपार को कुचलकर मार डाला। वो अपने तीन अन्य साथियों के साथ टमाटर के खेत की रखवाली कर रहा था। बाकी ग्रामीणों ने भागकर अपनी जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक तीन दिनों में यह दूसरी मौत है। इससे पहले हाथियों के दल से बिछड़े दंतैल हाथी ने गुरुवार रात दोहना के पतराटोली में 62 वर्षीय महिला बसंती को कुचला था। उसके दो टुकड़े कर दिए थे। बताया जा रहा है कि राजपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम माकड़ क्षेत्र से भैरवपुर की ओर घुसे 11 हाथियों का दल शुक्रवार रात परेवा गांव पहुंचा था।

हाथियों ने लमरू कोरवा (56 वर्ष) निवासी परेवा खोलहीपार को कुचलकर मार डाला।

हाथियों ने लमरू कोरवा (56 वर्ष) निवासी परेवा खोलहीपार को कुचलकर मार डाला।

सूचना पर पहुंचे वनकर्मी

जान बचाकर भागे लोगों ने गांव पहुंचकर वन अमले को घटना की सूचना दी। जिस पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची। हाथियों के उक्त दल में तीन नर, 4 मादा हाथी और 4 शावक हाथी हैं। हाथियों का दल परेवा गांव के पास ही जंगलों में मौजूद है।

रतजगा कर रहे ग्रामीण

हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीण दहशत में हैं। हाथियों का दल मुरदुम और अलखडीहा के पास मौजूद है। एक दंतैल हाथी सरईपानी में है। पतराटोली, बचवा, डीपाडीह, जजगिमा, हर्राटोली सहित आसपास के गांव के लोग सहमे हुए हैं। वन विभाग की टीम लगातार हाथियों की मौजूदगी की सूचना ग्रामीणों को दे रही है। हाथियों से बचने के लिए ग्रामीण रतजगा कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular