Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पावर प्लांट के अंदर कर्मचारी ने लगाई फांसी... रात ड्यूटी में...

CG: पावर प्लांट के अंदर कर्मचारी ने लगाई फांसी… रात ड्यूटी में आया था, सुबह नहीं निकला, खोजने पर मिला लाश

जांजगीर-चांपा: जिले के पावर प्लांट में एक ठेका कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। वह रात ड्यूटी में आया था। मगर घर जाने के समय निकला ही नहीं। जिसके बाद साथी कर्मचारियों ने उसकी तलाश शुरू की। तब उसका शव मिला है। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र का है।

नरियरा में स्थित KSK पावर प्लांट मूल रूप से चोरिया गांव का रहने वाला धनेश्वर साहू(35) ठेका कंपनी के अंदर ऑपरेटर का काम करता था। वो अपने बच्चों और पत्नी के साथ किराए के मकान में अकलतरा के जवाहर पारा में रह रहा था। रोज की तरह वह शनिवार रात को भी ड्यूटी पर आया था।

इसी प्लांट में कुछ समय पहले भी एक कर्मचारी ने फांसी लगाई थी।

इसी प्लांट में कुछ समय पहले भी एक कर्मचारी ने फांसी लगाई थी।

बताया गया कि रविवार सुबह जब रात्री ड्यूटी के बाद कर्मचारी सुबह वापस घर जाने लगे। तब धनेश्वर बाहर नहीं आया था। चूंकि धनेश्वर भी बस से घर जाया करता था। इसलिए उसके साथियों ने उसकी तलाश शुरू की। जिसके बाद उसका शव प्लांट के अंदर मिला है। कहा जा रहा है कि धनेश्वर ने सुबह 5 बजे के आस-पास फांसी लगाई है, क्योंकि इसके पहले 4 बजे उसे काम करते देखा गया था।

इस तरह से फंदे पर लटका था शव।

इस तरह से फंदे पर लटका था शव।

घटना के बाद इसकी जानकारी प्रबंधन को दी गई थी। साथ ही पुलिस और पुलिस और परिजनों को भी बताया गया था। खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि युवक ने फांसी क्यों लगाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहले भी कर्मचारी ने किया था सुसाइड

8 महीने पहले भी इसी प्लांट में एक कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली थी। वह पिछले 8 दिनों से काम पर नहीं गया था। फिर जब गया तो उसने ये कदम उठा लिया। उसकी मौत के बाद परिजन भी नाराज हो गए थे। शव को फंदे से नहीं उतारने दे रहे थे? काफी देर तक प्लांट के अंदर गहमागहमी का माहौल रहा। आखिरकार 8 घंटे की मशक्कत के बाद शव को फंदे से उतारा जा सका था। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular