Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : ड्यूटी पर जा रहे फैक्ट्री कर्मचारी को ट्रेलर ने कुचला,...

CG : ड्यूटी पर जा रहे फैक्ट्री कर्मचारी को ट्रेलर ने कुचला, मौके पर मौत, आक्रोशित परिवार और भीड़ ने किया चक्काजाम; नौकरी-मुआवजे की मांग

BHILAI: भिलाई नगर निगम के जोन-3 में ट्रांसपोर्ट नगर बाइपास रोड पर गुरुवार शाम 5.30 बजे एक ट्रेलर ने साइकिल सवार युवक को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने ट्रांसपोर्ट नगर से डबरापारा जाने वाले मार्ग पर चक्काजाम कर दिया है।

दरअसल, खुर्सीपार निवासी हेमलाल सूर्यवंशी (40) हथखोज इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। उसकी नाइट ड्यूटी होने पर रोज साइकिल से फैक्ट्री आना-जाना करता था। गुरुवार शाम को भी हेमलाल टिफिन लेकर साइकिल से ड्यूटी पर जाने निकला था।

सड़क दुर्घटना के बाद गुस्साए लोगों ने किया चक्का जाम

सड़क दुर्घटना के बाद गुस्साए लोगों ने किया चक्का जाम

परिवार ने किया चक्काजाम

वो घर से कुछ ही दूर निकला था। इसी दौरान एक ट्रेलर ने उसे कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पत्नी, मां-बाप और मोहल्ले के लोग वहां इकट्ठा हो गए। बड़ी संख्या में लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर चक्का जाम कर दिया।

उनकी मांग है कि जब तक सरकार और ट्रक मालिक उन्हें उचित मुआवजा नहीं देते, मृतक के घर में एक सरकारी नौकरी और दोनों बच्चों की पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी नहीं लेते, वो लोग चक्काजाम खत्म नहीं करेंगे।

ढाई घंटे बाद लोग माने और चक्का जाम को खोला

ढाई घंटे बाद लोग माने और चक्का जाम को खोला

समझाइश के बाद खत्म किया चक्काजाम

उन्हें मनाने के लिए छावनी और भिलाई नगर सीएसपी सहित कई थानों की पुलिस वहां पहुंची। उन्होंने परिजनों को समझाया। लगभग ढाई घंटे की समझाइश के बाद परिजनों ने चक्काजाम खत्म किया।पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला स्थित मर्चुरी भेज दिया है।

चक्का जाम के दौरान मौजूद भीड़ और उन्हें समझाते पुलिस अधिकारी

चक्का जाम के दौरान मौजूद भीड़ और उन्हें समझाते पुलिस अधिकारी

मरे हुए कुत्ते को बचाने में हुई दुर्घटना

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जिस जगह पर दुर्घटना हुआ है, वहां सड़क किनारे एक मरा कुत्ता पड़ा था। ट्रेलर चालक तेज रफ्तार में आया। उसने कुत्ते को बचाते हुए ट्रक को बाएं तरफ काटा और देख नहीं पाया कि आगे एक साइकिल सवार जा रहा है। उसने साइकिल सवार को चपेट में ले लिया। जिससे ट्रक का पहिया उसके सिर से गुजर गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular