Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दवाई दुकान खोलने बनाई फर्जी डिग्री... दूसरे राज्यों की यूनिवर्सिटी से...

CG: दवाई दुकान खोलने बनाई फर्जी डिग्री… दूसरे राज्यों की यूनिवर्सिटी से लेकर आए थे, फार्मेसी काउंसिल की जांच में हुआ खुलासा; 9 गिरफ्तार

रायपुर: पुलिस ने फर्जी डिग्री के सहारे ड्रग लाइसेंस लेने की कोशिश करने वाले युवकों को पकड़ा है। इन युवकों ने राजस्थान और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों की यूनिवर्सिटी के नाम की फर्जी फार्मेसी की डिग्री बनवाई और लाइसेंस के लिए दिए जाने वाले आवेदन पत्र में इन्हें संलग्न कर दिया था।

दरअसल छत्तीसगढ़ फार्मेसी काउंसिल मेडिकल स्टोर खोलने वाले लोगों को लाइसेंस जारी करता है। जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन लिए जाते हैं। इसमें बी फार्मा और इसी विषय में डिप्लोमा करने वालों को ही पात्रता होती है। इस बीच काउंसिल में बड़ी संख्या में आवेदन पहुंचे थे। बस इसी बात पर काउंसिल को शक हुआ था।

बताया गया था कि इसके बाद काउंसिल ने मामले की जांच करवाई। जिसमें 28 लोगों की डिग्री फर्जी मिली है। इसके बाद मामले की शिकायत तेलीबांधा पुलिस से की गई थी। फिर पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस केस में रविंद्र कुमार साहू, रमेश्वर साहू, डामेश्वर कुमार साहू, संजय कुशवाहा, खेमलाल धीवर, रमाकांत निषाद, चंद्रेश साहू, सूरज अग्रवाल और शीतल कुमार को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular