Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सुरक्षा गार्ड ने दर्ज कराई लूट की झूठी रिपोर्ट... पुजारी की...

CG: सुरक्षा गार्ड ने दर्ज कराई लूट की झूठी रिपोर्ट… पुजारी की डांट और नौकरी जाने के डर से किया ऐसा काम

रायपुर: काली मंदिर के सुरक्षा गार्ड से लूट के मामले को रायपुर पुलिस ने सॉल्व कर लिया है। दरअसल लूट हुई ही नहीं थी। सुरक्षा गार्ड ने पुलिस में लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस गार्ड के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुरानी बस्ती रायपुर के कुशालपुर संतोषी चौक में रहने वाला सुभाष पाण्डेय (40 साल) आकाशवाणी कालोनी स्थित काली मंदिर में सिक्युरिटी गार्ड के पद पर कार्यरत है। उसने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि बुधवार सुबह 3.30 बजे जब वह ड्यूटी पर था तो दो लड़कों ने उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। उसने बताया कि ड्यूटी के दौरान मोहित महानंद और नितीन बाघ नाम के दो लड़के आये और चाकू की नोक पर डरा धमकाकर झोला में रखी मंदिर की चाबी और 500 रुपये नगद लूट कर चले गए। सिविल लाईन पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज से पता चली सच्चाई
प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए तलाश करने लगी। इसी दौरान पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल काली मंदिर का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज का को भी देखा। फुटेज घटना समय पर प्रार्थी को सोते हुए पाया गया। उसके पास कोई नहीं आया था। न ही किसी तरह की लूट की वारदात हुई थी।

मंदिर की चाबी खो जाने से लिखाई झूठी रिपोर्ट
पुलिस ने गार्ड सुभाष पाण्डेय को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की। इस पर सुभाष पाण्डेय ने बताया कि वह घटना वाली रात को ड्यूटी के दौरान सो गया था। उसी दौरान मंदिर की चाबी कहीं गुम हो गई थी। मंदिर के पुजारी ने उसे काफी डांटा फटकारा और नौकरी से निकाले जाने की बात कही थी। इससे वह काफी डर गया था। इसके बाद उसने मनगढ़ंत कहानी बनाकर लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular