Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : मादा भालू और 2 शावकों ने किसान पर किया हमला,...

CG : मादा भालू और 2 शावकों ने किसान पर किया हमला, गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में गुरुवार को मादा भालू और उसके 2 शावकों ने हमला कर एक किसान को घायल कर दिया। किसान अपनी बाड़ी की तरफ गया हुआ था, तभी उस पर भालुओं ने हमला किया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला मरवाही वनमंडल का है।

जानकारी के मुताबिक, मरवाही वन परिक्षेत्र के सिलपहरी गांव के बांधाटोला के पास किसान मोहन सिंह अपनी बाड़ी की तरफ गया था। यहां सामने से मादा भालू अपने 2 नन्हे-नन्हे शावकों के साथ आ रही थी। भालुओं को देख जब तक किसान भाग पाता, उन्होंने उस पर हमला कर दिया।

किसान को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

किसान को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला अस्पताल में किसान भर्ती

किसान ने भी हिम्मत नहीं हारी और उनसे लड़ते हुए शोर मचाता रहा। इसके बाद मादा भालू दोनों शावकों के साथ जंगल की ओर भाग गई। इधर किसान मोहन किसी तरह से अपने घर के पास पहुंचा। आसपास के लोगों की नजर उस पर पड़ी और उन्होंने घटना की सूचना परिजनों को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे परिजन खून से लथपथ मोहन को 108 संजीवनी एक्सप्रेस से जिला अस्पताल ले गए। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

भालूलैंड के नाम से जाना जाता है मरवाही

डॉक्टर ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। बता दें कि मरवाही वनमंडल में काफी संख्या में भालू हैं। इसे भालूलैंड के नाम से भी जाना जाता है। अक्सर भालू के हमले में ग्रामीण घायल होते रहते हैं, कईयों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है, लेकिन वन विभाग ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हुआ है। मरवाही में भालुओं के लिए जामवंत परियोजना भी शुरू की गई थी, लेकिन अब तक इससे संबंधित कोई काम शुरू नहीं किया गया है। ये योजना केवल कागजों पर ही दिखाई दे रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular