Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : मेडिकल कॉलेज से सोलर पंप के पैनल की चोरी, हॉस्पिटल...

KORBA : मेडिकल कॉलेज से सोलर पंप के पैनल की चोरी, हॉस्पिटल में पेयजल के लिए लगाए गए थे​​​​​​, प्रंबधन ने सुरक्षा एजेंसी को भेजा नोटिस

KORBA: कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुरक्षा की कमान कामथेन नामक कंपनी ने संभाल लिया है, लेकिन व्यवस्था में अभी भी सुधार नहीं है। सुरक्षा की लचर व्यवस्था के कारण परिसर में प्रसव वार्ड के पीछे पानी की व्यवस्था के लिए लगाए गए सोलर ऊर्जा से चलने वाली पंप के पैनल की चोरी हो गई है। इस मामले में मेडिकल कॉलेज ने सुरक्षा एजेंसी को नोटिस भेजा है।

दरअसल, होली के बाद गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने भीषण गर्मी के बीच इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने वाले मरीज और उनके परिजनों को ठंडा और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने जगह-जगह वाटर कूलर लगाए हैं।

दो पानी के टंकी लगाई गई थी

वहीं अस्पताल परिसर में बीते साल सोलर प्लेट से चलने वाली सबमर्सिबल पंप लगाए गए थे। इसके लिए बकायदा दो पानी के टंकी लगाए गए थे, जिसका उपयोग परिजन निस्तारी के लिए करते थे। अस्पताल परिसर में कुछ लोगों के द्वारा पानी का दुरुपयोग किया जा रहा था, जिसे देखते हुए प्रबंधन ने पंप को बंद करा दिया था। इसके पैनल स्टोर रूप में रखे गए थे।

बीते सप्ताह सोलर पंप को चालू करने के लिए जारी किए थे निर्देश

सोलर पंप के बंद होने से परिजनों को निस्तारी में परेशानी हो रही थी, जिसे प्रबंधन ने गंभीरता से लिया। प्रबंधन की ओर से बीते सप्ताह सोलर पंप को चालू करने के लिए निर्देश जारी किए थे। अफसरों के निर्देश पर कर्मचारी टंकी के पास ही पैनल लगाकर पंप को चालू करने की तैयारी कर रहे थे। यह पंप चालू होता इससे पहले ही करीब दस हजार रुपए कीमती पैनल को ही चोरों ने पार कर दिया।

महज कुछ कदम दूर पर है घटनास्थल

इस बात की भनक तक किसी को नहीं लगी। खास बात तो यह है कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा सुरक्षा की कमान कामथेन नामक एजेंसी को दी गई है। एजेंसी द्वारा निर्धारित पाइंट पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाते हैं, इसमें एक पाइंट घटनास्थल से महज कुछ कदम दूर पर है।

मेडिकल कॉलेज के सह अधीक्षक रविकांत जाटवर ने बताया इस संबंध में सुरक्षा एजेंसी को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है वहीं पुलिस से शिकायत करने की बात कही गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular