Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : महिला कर्मचारी से 4 साल तक रेप, आरोपी ने लिए...

CG : महिला कर्मचारी से 4 साल तक रेप, आरोपी ने लिए 2 लाख 30 हजार, फिर बोला- नहीं कर सकता शादी

पुलिस गिरफ्त में आरोपी युवक

सरगुजा: जिले के एक युवक ने सरकारी कर्मचारी युवती से 4 साल तक रेप के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोपी ने युवती से 2 लाख 30 हजार रुपए भी लिया। इसके बाद शादी भी नहीं की। आरोपी ने कहा कि उसकी शादी कहीं और तय हो गई। पूरा मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर शिवधारी कॉलोनी निवासीयुवक कृष्ण कुमार पांडेय सूरजपुर में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है। 2020 में उसकी जान पहचान शासकीय विभाग में लिपिक के पद पर कार्यरत युवती से हुई थी। 11 अक्टूबर 2020 को कृष्ण कुमार पांडेय युवती को बाइक में बैठाकर सरगवां स्थित मकान में ले गया। शादी का झांसा देकर उससे रेप किया।

करता रहा दैहिक शोषण, पैसे भी लिए

शादी का झांसा देकर कृष्ण कुमार पांडेय युवती का दैहिक शोषण करता रहा। इस बीच आर्थिक परेशानी बताकर उसने युवती से दो लाख 30 हजार रुपये भी लिया। 31 मार्च 2024 को वह युवती को फिर से सरगवां स्थित मकान में ले गया एवं उसके साथ संबंध बनाए।

युवती ने युवक से शादी करने कहा एवं दिए गए दो लाख 30 हजार वापस मांगे तो युवक ने बताया कि उसकी शादी दूसरी युवती के साथ तय हो गई है, वह विवाह नहीं कर सकता।

अपराध दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

मामले में युवती ने 11 अप्रैल को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 (2)(एन), अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3(1)(डब्लू)(द्यद्य) के तहत अपराध दर्ज किया। शुक्रवार को आरोपी कृष्ण कुमार पाण्डेय (34) को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया गया।

कार्रवाई में थाना गांधीनगर से एसआई रश्मि सिंह, महिला प्रधान आरक्षक वीणा रानी तिर्की, मालती तिवारी आरक्षक अनिल सिंह, कृष्णा खेस, अनिल राजवाड़े शामिल रहे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular