Sunday, December 10, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में लगी आग... एक एक कर...

CG: हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में लगी आग… एक एक कर कई बैट्री हुई ब्लास्ट, चपेट में आने से महिला झुलसी

भिलाई: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अंतर्गत भिलाई में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में आग लग गई। आग लगने से वहां रखी बैट्री में ब्लास्ट हो गया। इससे वहां काम कर रही एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। महिला को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। छावनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छावनी पुलिस के मुताबिक रविवार शाम उन्हें सूचना मिली थी कि नंदिनी रोड में स्थित प्रीत हीरो इलेक्ट्रिक व्हीकल शोरूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे पहले की पुलिस वहां पहुंचती आग की चपेट में आने से एक-एक कर वहां रखी 5 बैट्री ब्लास्ट हो गईं। बार-बार फोन करने के बाद भी जब फायर ब्रिगेड की टीम वहां नहीं पहुंची तो आसपास मौजूद लोगों ने मिलकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।

आग की चपेट में आने से महिला झुलसी

आग की चपेट में आने से महिला झुलसी

जान बचाने बाथरूम में घुसी रही महिला

आग लगने के बाद जब वहां एक-एक करके बैट्री ब्लास्ट होने लगी, तो उससे आग और भड़क गई। इससे वहां काम करने वाले वर्कर भागने लगे। एक महिला खुर्सीपार निवासी सुभद्रा तांडी झुलस जाने भाग नहीं सकी। वो अपनी जान बचाने के लिए बाथरूम में घुस गई। जब व्यापारियों और आम लोगों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया तो उसके बाद महिला को बाथरूम से बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया। महिला का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

शोरूम में रखी बैट्री जिनमें आग लगने से हुआ था ब्लास्ट

शोरूम में रखी बैट्री जिनमें आग लगने से हुआ था ब्लास्ट

शार्ट सर्किट से लगी आग

छावनी पुलिस आग का कारण जानने के लिए जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। दुकान संचालक ने बताया कि दुकान के ऊपरी फ्लोर में शाम को अचानक धुंआ निकलता हुआ कुछ लोगों ने देखा। जब तक वो लोग ऊपर जाकर देखते ऊपर से बैट्री ब्लास्ट की आवाज आई और कर्मचारी भागने लगे। पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। आग के चलते दुकान संचालक का बड़ा नुकसान हुआ है।

आग से लाखों का सामान जला

आग से लाखों का सामान जला

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular