Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: फर्जी बीमा पॉलिसी बनाकर किया धोखाधड़ी... सड़क हादसे में पति की...

CG: फर्जी बीमा पॉलिसी बनाकर किया धोखाधड़ी… सड़क हादसे में पति की मौत, बीमा का पैसा निकालने महिला ने किया क्लेम तो दस्तावेज निकले फर्जी

Jagdalpur: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बीमा कंपनी के एक एजेंट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, युवक ने फर्जी प्लान बनाकर एक युवक युवक का बीमा किया था। जब सड़क हादसे में युवक की मौत हुई तो उसकी पत्नी ने बीमा की राशि के लिए क्लेम किया। जहां पता चला कि ऐसा कोई बीमा मृतक का हुआ ही नहीं है। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जगदलपुर शहर की रहने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत की कि शहर का ही रहने वाला एक युवक शुभम तिवारी (28) बीमा एजेंट है। पति ने शुभम से अपनी वाहन का बीमा करवाया था। 14,300 रुपए बीमा प्रीमियम के रूप में दिया दिए थे। लेकिन, शुभम ने बीमा का कागज लाकर नहीं दिया था। मांगे जाने पर टाल-मटोल कर रहा था।

युवक की मौत के बाद पत्नी ने किया था क्लेम

इस बीच वाहन का एक्सीडेंट हो गया और इसमें पति की मृत्यु हो गई। जब महिला बीमा क्लेम करने के लिए बीमा कागज मांगी तब शुभम ने महिला को बीमा पॉलिसी का मूल कागज न देकर बीमा कागज का कलर फोटो कॉपी दे दिया। कहा कि आप का ओरिजिनल बीमा कागज ऊपर भेज दिया हूं, जिससे आपको बीमा की रकम मिल जाएगी।

पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश

लेकिन, पॉलिसी कागज में दिए गए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर पूछने पर पता चला की उक्त बीमा पॉलिसी फोर व्हीलर की नहीं है। जिसके बाद महिला ने वकील से संबंधित बीमा कार्यालय में पता करवाया, जहां से बीमा पॉलिसी को फर्जी होना बताया गया। जिसके बाद पुलिस थाने में मामले की शिकायत की गई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर।लिया है। जिसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular