Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दोस्त ने बहाया दोस्त का लहू.. शराब के नशे में फिल्मी...

CG: दोस्त ने बहाया दोस्त का लहू.. शराब के नशे में फिल्मी डायलॉग बोलकर रोब जमाने से हुआ नाराज, हाथ से चाकू छीनकर किया ताबड़तोड़ वार

गरियाबंद: जिले से 7 किलोमीटर दूर ग्राम चिखली के कुर्रूभाठा में दोस्त ने ही दोस्त की हत्या कर दी। सबसे बड़ी बात ये है कि हत्या मृत युवक के चाकू से ही हुई। सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। हाईस्कूल मैदान के ठीक सामने युवक की लहूलुहान लाश पड़ी हुई थी, जिसे पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और सारे सबूत घटनास्थल से इकट्ठा किए।पुलिस ने आरोपी राकेश ध्रुव (32 साल) को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, नूतन ध्रुव अपने दोस्त राकेश ध्रुव के साथ बुधवार रात 8 बजे हाई स्कूल के सामने बने चबूतरे पर बैठकर शराब पी रहा था। जैसे ही शराब का नशा युवक नूतन ध्रुव पर चढ़ा, उसने अपना चाकू निकाल लिया और फिल्मी डायलॉग मारने लगा। वो अपने दोस्त राकेश पर चाकू के दम पर रोब जमाने लगा। उसने गुजरे जमाने के एक्टर राजकुमार की नकल उतारते हुए कहा- ‘कि जानी चाकू चलाना बच्चों का खेल नहीं है’। ये बात उसके दोस्त राकेश को नागवार गुजरी। उसने नूतन के हाथ से चाकू छीन लिया और उस पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इससे मौके पर ही नूतन ध्रुव की मौत हो गई।

युवक की लाश।

युवक की लाश।

इस बात की खबर लगते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस को तत्काल खबर की गई। मृत युवक के भाई घनश्याम ध्रुव (35 वर्ष) ने सिटी कोतवाली में आरोपी राकेश ध्रुव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। ग्रामीणों और मृतक के भाई ने बताया कि आखिरी बार नूतन अपने दोस्त राकेश के साथ ही गया था। लोगों ने उन्हें हाई स्कूल मैदान के पास शराब पीते हुए देखा था। इसके बाद पुलिस ने 18 जनवरी को ग्राम कुर्रूभाठा के कुकरी नाला के पास घर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने खुद के हाथ पर भी चोट पहुंचाई। हालांकि वो ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर सका और कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी राकेश ध्रुव।

आरोपी राकेश ध्रुव।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके दोस्त नूतन ने 2 दिन पहले ही नया चाकू खरीदा था। वो चाकू दिखाकर उस पर रोब जमा रहा था और कह रहा था कि तू चाकू नहीं चला सकता। इस पर उसे गुस्सा आ गया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था। नूतन ने राकेश को गंदी-गंदी गालियां भी दीं, जिसके बाद उसने उसके हाथ से चाकू छीनकर उस पर हमला कर दिया। नूतन ने उससे बचने की कोशिश की, लेकिन वो उस पर वार करता रहा। वहीं ज्यादा शराब पीए होने के कारण उसका दोस्त अपना ज्यादा देर तक बचाव नहीं कर सका और गंभीर रूप से घायल हो गया। कुछ देर के बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आरोपी ने इसके बाद खुद को भी घायल कर लिया, ताकि पुलिस को गुमराह किया जा सके।

हत्या में इस्तेमाल चाकू।

हत्या में इस्तेमाल चाकू।

पुलिस ने घायल आरोपी का इलाज जिला अस्पताल गरियाबंद में कराया और उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है। वारदात के दौरान जो कपड़े आरोपी ने पहने थे, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। उस कपड़े पर मृतक का खून लगा हुआ है, जिसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है।

गरियाबंद में 6 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार।

गरियाबंद में 6 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार।

6 जनवरी को भी 7 दोस्तों ने अपने दोस्त को मार डाला था

गरियाबंद जिले के देवभोग थाना क्षेत्र में 6 जनवरी को 200 रुपए मांगने पर 7 दोस्तों ने ही मिलकर अपने दोस्त की हत्या कर दी थी। आरोपियों ने पहले अपने दोस्त वाहिद अली का अपहरण किया और बाद में चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, 6 जनवरी की रात से उरमाल का बाइक मैकेनिक वाहिद अली (26 वर्ष) अपनी दुकान को छोड़कर लापता हो गया था। उसका छोटा भाई शामिद अली जब दुकान पहुंचा, तो उसने देखा कि दुकान खुली हुई है और सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा है। पहले तो उसे लगा कि भाई यहीं आसपास कहीं होगा, लेकिन जब वो वापस नहीं लौटा, तो उसने परिजनों को जानकारी दी। परिजनों ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

मृत युवक वाहिद अली का शव।

मृत युवक वाहिद अली का शव।

7 जनवरी को देवभोग थाने में परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया। वाहिद का उसके दोस्तों के साथ पैसे को लेकर झगड़ा हुआ था, इसलिए परिजनों को उसके दोस्तों पर कुछ गलत कर देने की आशंका थी। SDOP अनुज गुप्ता ने संदिग्ध दोस्तों को हिरासत में ले लिया। शुरुआती पूछताछ में उन्होंने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। हालांकि 9 जनवरी की सुबह एक बार फिर पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की, तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि हत्या कर उन्होंने वाहिद की लाश को दफना दिया था। उनकी निशानदेही पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र खोदकर खून से लथपथ लाश निकलवाई गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular