Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: FB से दोस्ती फिर युवती को किया ब्लैकमेल... दसवीं पास इलेक्ट्रिशियन...

CG: FB से दोस्ती फिर युवती को किया ब्लैकमेल… दसवीं पास इलेक्ट्रिशियन ने प्रतियोगी छात्रा से की दोस्ती, खुद को एसआई बताकर ब्लैकमेल कर वसूले पैसे; गिरफ्तार

एसआई बनकर युवती को झांसे में लिया युवक और करने लगा ब्लैकमेल।

BILASPUR: बिलासपुर में दसवीं पास इलेक्ट्रीशियन में पीएससी की तैयारी करने वाली युवती से पहले दोस्ती की और फिर उसे बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। इस दौरान उसने युवती से 60 हजार रुपए की मांग की। युवक खुद को एसआई बताकर उसे झांसे में लिया और शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। युवती के मना करने पर वह ब्लैकमेल करने का हथकंडा अपनाया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली 22 वर्षीय युवती पीएससी की तैयारी करती है। उसके पास विकास चंद्रा नाम के फेसबुक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया, जिसे उसने एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद दोनों के बीच फेसबुक के जरिए बातचीत होने लगा। इस दौरान युवक ने खुद को सब इंस्पेक्टर बताया और युवती को भरोसे में लेकर उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया फिर दोनों व्हाट्सऐप पर मैसेज से बात करने लगे।

पुलिस ने आरोपी युवक को रायगढ़ से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी युवक को रायगढ़ से गिरफ्तार किया है।

दोस्ती के बाद शादी करने दिया प्रस्ताव
युवक ने युवती से दोस्ती करने के बाद उससे प्यार करने और उसके साथ शादी करने का प्रस्ताव रखा। इस बीच उसने युवती से मिलने आने के लिए बोला। लेकिन, युवती ने उससे मिलने से मना कर दी और शादी के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया।

शादी करने से मना करने पर किया ब्लैकमेल
युवती के मना करने पर युवक ने उसे बदनाम करने की धमकी देना शुरू कर दिया। इस दौरान उसने ब्लैकमेल कर उससे 60 हजार रुपए की मांग करने लगा। उसकी धमकियों से डरकर युवती ने आरोपी के बैंक अकाउंट में 3 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए। इसके बाद वह 57 हजार रुपए की मांग करने लगा।

परेशान होकर युवती ने की शिकायत
युवक की हरकतों से तंग आकर युवती ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। टीआई उत्तम साहू ने बताया कि आरोपी की पहचान करने के बाद पुलिस ने टीम गठित की और उसका लोकेशन निकालकर रायगढ के किरोड़ीमल नगर में दबिश दी, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दसवीं पास युवक खुद को बताता रहा एसआई
पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी धरमदास चंद्रा ने बताया कि वह दसवीं पास है और इलेक्ट्रीशियन का काम करता है। लड़कियों के सामने अपना स्टेटस मेंटेन करने और रूतबा दिखाने के लिए उसने फेसबुक प्रोफाइल में मध्यप्रदेश के सब इंस्पेक्टर का फोटो लगा लिया और खुद को सब इंस्पेक्टर बताते रहा। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को जब्त कर जांच के लिए साइबर सेल को दिया है। आशंका है कि इस तरह से वह कई लड़कियों को ब्लैकमेल करता रहा होगा।

सोशल मीडिया की दोस्ती और प्यार है घातक
पुलिस अफसरों ने कहा कि सोशल मीडिया में होने वाली दोस्ती और प्यार से युवक-युवतियों को हमेशा सावधान रहना चाहिए। क्योंकि, यह हमेशा घातक साबित होता है। शुरुआत में सब अच्छा रहता है। फिर बाद में लोग इसके चक्कर में पड़कर अपना घर-परिवार भी छोड़ देते हैं। सोशल मीडिया के जरिए इस तरह से ठगी और ब्लैकमेल के कई मामले सामने आए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular