Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: इलाज के अभाव में बच्ची की मौत... परिजनों ने डॉक्टर और...

CG: इलाज के अभाव में बच्ची की मौत… परिजनों ने डॉक्टर और स्टाफ पर लगाया लापरवाही का आरोप, अस्पताल में किया जमकर हंगामा

सूरजपुर: जिले के बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 2 महीने की बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गए।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम करवां के रहने वाले प्रेमलाल मंगलवार को अपनी 2 महीने की बीमार बच्ची को लेकर बिश्रामपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे। उनका आरोप है कि बच्ची को तुरंत इलाज देने के बदले उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मृत बच्ची के परिजन ने ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया।

मृत बच्ची के परिजन ने ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया।

पीड़ित पिता का आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद होते हुए भी बच्ची को नहीं लगाया गया। वहीं नाजुक हालत में बिना इलाज किए रेफर करने से रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग पर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बीजेपी नेता भी अस्पताल में पहुंच गए और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया।

जिला अस्पताल परिसर में हंगामा और धरने की जानकारी जैसे ही पुलिस-प्रशासन को मिली, वे मौके पर पहुंचे। सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह ने परिजनों से बातचीत कर मामले की पूरी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ड्यूटी डॉक्टर को निलंबित कर दिया। इसके बाद बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। परिजनों ने एसडीएम से बात करने के बाद धरना खत्म कर दिया। फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular