Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: वाहन चेकिंग के दौरान कार से 9.5 लाख कैश जब्त... व्यापारी...

CG: वाहन चेकिंग के दौरान कार से 9.5 लाख कैश जब्त… व्यापारी नहीं दे पाया कैश का ब्यौरा, पुलिस में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भेजा पत्र

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान भिलाई पावर हाउस चौक में एक कार से साढ़े नौ लाख रुपए कैश जब्त किया है। जब व्यापारी रकम को लेकर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका तो पुलिस ने अग्रिम कार्यवाही के लिए आयकर विभाग को पत्र लिखा है।

छावनी थाना प्रभारी निरीक्षक नवी मोनिका पाण्डेय ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उनके द्वारा पावर हाउस चौक पर 12 व 13 सितम्बर की दरम्यानी रात गश्त चेकिंग लगाई गई थी। ईसी दौरान देर रात एक इनोवा कार सीजी 07 बीआर 6099 रायपुर की तरफ से आती हुई दिखी। पुलिस ने उस कार को रोककर जब चेकिंग की उसमें एक बैग के अंदर बड़ी मात्रा में रुपए मिले। गिनने पर कुल रकम 9 लाख 50 हजार रुपए पाई गई। पुलिस ने जब व्यापारी का नाम पूछा तो उसने अपना नाम वैशाली नगर भिलाई निवासी दिनकर बटोतिया बताया। वह जब्त रकम के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे पाया, न ही कोई वैद्य दस्तावेज दिया। इसके बाद पुलिस ने धारा 102 के तहत रकम को जब्त कर अग्रिम कार्यवाही के लिए आयकर विभाग को पत्र लिखा है।

विधानसभा चुनाव के पहले बिना दस्तावेज के लाखों की रकम बरामदगी दुर्ग जिले का पहला मामला है। इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक नवी मोनिका पाण्डेय, एसआई अजय सिंह, प्रधान आरक्षक जसपाल सिंह और आरक्षक अखिलेश मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बढ़ाई गई है सुरक्षा व्यवस्था

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के सभी थानों में रात्र गश्त और चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। सभी थानों की सीमा में चेकिंग प्वाइंट लगाकर दूसरे प्रान्त से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। यह चेकिंग मुख्य रूप से अवैध शराब, मादक पदार्थ पर अंकुश लगाने व संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिहाज से की जा रही है। इसके साथ ही एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट की टीम भी सड़क पर आने जाने वाले वाहनों पर नजर रखे हुए है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular