Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: गर्म तेल से 25 बच्चों के हाथ जले... स्कूल के शिक्षकों...

CG: गर्म तेल से 25 बच्चों के हाथ जले… स्कूल के शिक्षकों पर लगा जलाने का आरोप, DEO बोलीं- 3 टीचर होंगे निलंबित

कोंडागांव: जिले के माकड़ी ब्लॉक के ग्राम केरावाही में गर्म तेल से 25 बच्चों के हाथ जलाने का मामला सामने आया है। जिससे उनके हाथों पर फफोले पड़ गए हैं। परिजनों का आरोप है कि शिक्षकों के कहने पर बच्चों ने एक-दूसरे के हाथों में गर्म तेल डाला है। DEO ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले हेडमास्टर और दो शिक्षक निलंबित होंगे। घटना पूर्व माध्यमिक स्कूल केरावाही की है।

बताया जा रहा है कि स्कूल के शौचालय के सामने किसी ने टॉयलेट कर दिया। छुट्टी के दिन यह घटना हुई है। शिक्षक बाहर थे। जब स्कूल पहुंचे, तब बच्चों से पूछा तो वो डर गए। आरोप है कि स्कूल लीडर ने आदेश जारी किया कि सभी बच्चों के हाथों में गर्म तेल डाले जाएंगे। पूरी घटना शिक्षिकाओं के सामने हुआ।

माकड़ी ब्लाक के पूर्व माध्यमिक स्कूल केरावाही का मामला है।

माकड़ी ब्लाक के पूर्व माध्यमिक स्कूल केरावाही का मामला है।

जांच करने पहुंची थी टीम

वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने मामले को संज्ञान में लिया। आनन-फानन में जांच टीम गठित की गई। पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दिया गया है। पता लगाया जा रहा है कि बच्चों ने खुद अपने हाथों में तेल डाला है या शिक्षक के कहने पर ऐसा किया है।

परिजन ने शिक्षकों पर लगाया आरोप

एक बच्चे के पिता का कहना है कि स्कूल का कोई बच्चा टॉयलेट के बाहर शौच कर दिया था। किस बच्चे ने शौच किया है यह पता करने के लिए शिक्षिकाओं ने खड़े होकर बच्चों को ही तेल डालने मजबूर किया था। वो अपने से कैसे तेल डाल सकते हैं।

बच्ची का तेल से जला हुआ हाथ।

बच्ची का तेल से जला हुआ हाथ।

जांच टीम गठित

जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी का कहना है कि मामला संज्ञान में आते ही जांच टीम गठित की गई। जांच टीम ने स्कूल जाकर पूरे मामले की जांच कर ली है। इसका प्रतिवेदन मिलते ही दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हेडमास्टर और दो शिक्षक होंगे निलंबित

मधुलिका तिवारी ने बताया कि एक हेडमास्टर और दो शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। उनके निलंबन के लिए जेडी को पत्र लिख रहे है। एक सफाई कर्मी को सेवा से पृथक कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular