Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासिंहदेव बोले- हार के बाद EVM की बात उचित नहीं... सबको लेनी...

सिंहदेव बोले- हार के बाद EVM की बात उचित नहीं… सबको लेनी चाहिए परिणाम की जिम्मेदारी; बृहस्पत ने कहा- BJP की जीत के लिए टीएस जिम्मेदार

रायपुर/अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम रहे और कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि, हार के लिए EVM का मुद्दा उठाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे से लेकर पोलिंग बूथ एजेंट तक सभी को चुनाव परिणाम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। सिंहदेव शुक्रवार को दिल्ली में मीडिया से बात कर रहे थे।

कांग्रेस मुख्यालय में होने वाली बैठक से पहले सिंहदेव ने कहा कि, हाल के चुनाव प्रदर्शन और लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि, हम आदिवासी और शहरी सीटों पर पीछे रह गए। वहीं पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह ने भाजपा की जीत के लिए सिंहदेव को जिम्मेदार बताया है।

EVM को विकसित देशों ने त्यागा, हमें भी त्याग देना चाहिए

सिंहदेव ने कहा कि, विपरीत चुनाव परिणाम आए, तब EVM की बात करना सही नहीं है। हालांकि मैं EVM के पक्ष में नहीं हूं, क्योंकि मैं देखता हूं कि अधिकांश विकसित देशों में मतपत्रों का उपयोग करके मतदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि, विकसित देशों ने EVM को त्यागा है, हमें भी उसे त्याग देना चाहिए।

राज्यसभा में छापों पर कहा- जिसकी गलती है, उस पर कार्रवाई हो

वहीं झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे और वहां मिले 200 करोड़ रुपए के सवाल पर कहा कि, अगर पैसे मिले हैं, तो जांच का विषय हैं। पैसे कहां से आए हैं, जिसकी गलती है, उस पर कार्रवाई की जाए।

20 सीटें ST वर्ग के लिए रिजर्व, इनमें 16 पर भाजपा जीती

प्रदेश में 20 सीटें आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इनमें 11 सीटें बस्तर संभाग में हैं और 9 सीटें सरगुजा संभाग में आरक्षित हैं। इन 20 सीटों में से 16 पर भाजपा को जीत मिली है। सरगुजा संभाग से सिंहदेव भी चुनाव लड़ते हैं। यहां की सभी 14 सीटों पर कांग्रेस को हार मिली है। वहीं बस्तर में भी 4 सीटों पर कांग्रेस जीती है।

2018 में कांग्रेस ने एसटी के लिए आरक्षित 29 सीटों में से 26 और भाजपा ने 3 सीटों पर जीत हासिल की थी। उप चुनाव के बाद कांग्रेस के पास 27 सीटें हो गई है और भाजपा के पास 2 ही बची थीं। सिंहदेव ने कहा कि, 20 सीटें अर्बन-सेमी अर्बन की हैं, हम 3 या 4 सीट ही जीत पाएं हैं। वहीं ट्र्राइबल सीटें 29 हैं, वहां भी 11 ही जीत सके।

कांग्रेस के पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह ने तंज किया कि, भाजपा को सिंहदेव को राज्यपाल बना देना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह ने तंज किया कि, भाजपा को सिंहदेव को राज्यपाल बना देना चाहिए।

रायपुर में बृहस्पत बोले-सिंहदेव को राज्यपाल बना देना चाहिए

दूसरी ओर पूर्व कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह भाजपा की जीत के लिए टीएस सिंहदेव को जिम्मेदार बताया। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि भाजपा को चाहिए कि टीएस सिंहदेव को राज्यपाल बना देद। बृहस्पत सिंह ने कहा कि, अगर सिंहदेव सीएम होते तो कांग्रेस को 14 सीटें भी नहीं मिलती।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular