Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हेड कॉन्स्टेबल का तबादला...बिलासपुर रेंज के IG अजय यादव ने ट्रांसफर...

CG: हेड कॉन्स्टेबल का तबादला…बिलासपुर रेंज के IG अजय यादव ने ट्रांसफर ऑर्डर किया जारी, एक ही जिले में लंबे समय से थे तैनात; देखें लिस्ट

BILASPUR: बिलासपुर रेंज के IG अजय यादव ने विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले लंबे समय से एक ही जिले में पदस्थ पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी किया है। इन पुलिसकर्मियों को प्रमोशन के बाद पोस्टिंग दी गई है। इनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मियों को दूसरे जिले में भेजा गया है।

बिलासपुर रेंज के हेड कॉन्स्टेबल के प्रमोशन के लिए हाल ही में लिस्ट तैयार की गई थी। इसके लिए एग्जाम भी लिया गया था। इसमें सफल होने वाले हेड कॉन्स्टेबल को एएसआई के पद पर प्रमोशन दिया गया है। हालांकि प्रमोशन के बाद भी वे एक ही जिलों में सालों से जमे हुए थे। प्रमोशन के बाद भी जिले में ही तैनाती मांग रहे थे।

आईजी अजय यादव ने जारी की लिस्ट।

आईजी अजय यादव ने जारी की लिस्ट।

फिर से इसी जिले में आ गए हैं ज्यादातर एएसआई

​​​​​​​दरअसल, राज्य शासन के निर्देश पर करीब 3 साल पहले प्रधान आरक्षकों को पदोन्नत कर ASI बनाया गया था। प्रमोशन के बाद भी इन पुलिसकर्मियों को दूसरे जिले में पोस्टिंग दी गई, लेकिन कुछ समय तक दूसरे जिले में तैनात ज्यादातर एएसआई फिर से इसी जिले में आ गए।

ज्यादातर पुलिसकर्मियों का दूसरे जिलों में ट्रांसफर।

ज्यादातर पुलिसकर्मियों का दूसरे जिलों में ट्रांसफर।

15 से 20 साल से हैं तैनात

IG अजय यादव ने जिन पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया है, उनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी यहीं से आरक्षक बने थे और 15 से 20 सालों से यहीं पदस्थ रहे हैं। यही प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नत भी हो गए, फिर उन्हें ASI की पदोन्नति भी मिल गई। इसके बाद भी उनका तबादला नहीं किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular