Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ‘कौन बनेगा करोड़पति से मैं अमिताभ बच्चन बोल रहा हूं’... आप...

CG: ‘कौन बनेगा करोड़पति से मैं अमिताभ बच्चन बोल रहा हूं’… आप के नाम 25 लाख की लॉटरी लगी है, पैसे निकालने लगेगी राशि; अधेड़ से ठग लिए 7 लाख रुपए

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक अधेड़ से 7 लाख 20 हजार रूपए की ऑनलाइन ठगी हुई है। बताया जा रहा है कि, उसके पास एक फोन आया और कहा कि ‘मैं कौन बनेगा करोड़पति से अमिताभ बच्चन बोल रहा हूं’, आप के नाम 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। मेरी टीम आप से संपर्क करेगी। पैसे निकालने कुछ राशि जमा करवानी पड़ेगी। जिसके बाद अधेड़ से किस्तों में 7 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए। अब पुलिस ने इस मामले में शामिल 5 लागों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, इसी साल 12 अप्रैल को तिलियाबेड़ा सिंगनपुर का रहने वाला दुलोराम पोयाम (53) अनंतपुर थाना पहुंचा था। इसने पुलिस को उसके साथ हुई ठगी की जानकारी दी थी। जिस नंबर से इसके पास फोन आया था और जिस खाते में अलग-अलग किस्तों में इसने पैसे जमा करवाए थे उसकी डिटेल पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। हालांकि, ठगों ने फोन बंद कर रखा था। लेकिन, कुछ दिन पहले फोन चालू हुआ तो पुलिस ने लोकेशन ढूंढ लिया। जो मध्य प्रदेश के विदिशा और छिंदवाड़ा का था।

जवानों की 2 टीम को भेजा था मध्य प्रदेश

इसके बाद पुलिस ने जवानों की 2 टीम बनाई। इन दोनों टीमों को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और विदिशा रवाना किया गया। छिंदवाड़ा से एक युवक मोहसिन खान को पकड़ा गया। साथ ही विदिशा गई टीम ने संदीप सिंह और प्रशांत जनौद को पकड़ा। जब इन सभी आरोपियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि कौन बनेगा करोड़पति के 2 और मुख्य आरोपी हैं। इनमें विराट सिंह और रोहित सिंह हैं जो रीवा मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

रीवा से पकड़ाए 2 आरोपी

जिसके बाद पुलिस ने तत्काल एक टीम को रीवा रवाना किया। आरोपियों के बताए अनुसार टीम को रीवा के एक ठिकाने भेजा गया। वहां से इन दोनों आरोपियों को भी पकड़ लिया गया। इन सभी को पड़कर कोंडागांव लाया गया। जहां इनसे पूछताछ की गई। पूछताछ में सभी ने बताया कि, कम समय में ज्यादा पैसे कमाने की लालच से उन्होंने यह गलत काम करने का तरीका चुना था।

सभी को जेल भेजा गया है

कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी लगने के नाम से लोगों को ठगते हैं। इससे पहले भी कई लोगों को ठगा गया है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस अफसरों ने लोगों से अपील की है कि इस तरह से कोई भी मामले आते हैं तो इसकी जानकारी फौरन पुलिस को दें। ऐसे साइबर फ्रॉड से बचें।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular