Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: स्कूल जा रही 11 वर्षीय छात्रा से रेप, युवक पकड़ाया... तीन...

CG: स्कूल जा रही 11 वर्षीय छात्रा से रेप, युवक पकड़ाया… तीन साल पहले बच्ची से बलात्कार व बालक की हत्या का भी आरोपी, वारदात को अंजाम देने के बाद कोर्ट की पेशी में पहुंचा था

एमसीबी एसपी ने किया मामले का खुलासा

मनेंद्रगढ़/बरबसपुर: एमसीबी जिले के नागपुर चौकी क्षेत्र में गुरूवार को अपने छोटे भाई के साथ स्कूल जा रही 11 वर्षीय छात्रा से रेप के मामले में पुलिस ने 12 घंटे के भीतर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। आरोपी तीन वर्ष पूर्व एक 9 वर्षीय बच्ची से रेप एवं उसके 4 साल के भाई की हत्या का आरोपी है, जिसकी कल ही बैकुंठपुर की अदालत में पेशी भी थी। पीड़िता के बताए हुलिए के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंच गई।

एमसीबी एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि गुरुवार को दोपहर एक बजे दोपहर थाना पौड़ी अंतर्गत नागरपुर पुलिस चौकी में पीड़िता की मां से सूचना मिली कि उसकी कक्षा पांचवी में पढ़ने वाली 11 वर्षीय पुत्री अपने 8 वर्ष के छोटे भाई के साथ स्कूल जा रही थी। सुबह लगभग 10 बजे रास्ते में अज्ञात युवक उसे खींचकर खेत में ले गया और उसके साथ रेप किया।पीड़िता के भाई को उसने डराकर भगा दिया था।

घटना की सूचना मिलते ही सरगुजा आईजी अंकित गर्ग ने घटना को अमानवीय मानते हुए मनेंद्रगढ़ एसपी को तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। मनेंद्रगढ़ एसपी सिद्धार्थ तिवारी, सीसी चिरमिरी दीपिका मिंज तथा थाना प्रभारी पौड़ी निरीक्षक एमएल शुक्ला चौकी प्रभारी नागपुर दिनेश चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मामले में पोड़ी पुलिस ने धारा 376 का अपराध दर्ज किया और आरोपी की पतासाजी में जुट गई।

हुलिए से आरोपी तक पहुंची पुलिस
पीड़िता ने आरोपी का जो हुलिया बताया था वह उसके आधार पर पुलिस ने मुख्यमार्ग के सीसी टीवी कैमरों को खंगाला। कुछ लोगों ने संदिग्ध आदतन बदमाश नाबालिग को नागपुर क्षेत्र में देखा था और पहचान लिया था। पुलिस ने जब हुलिए के आधार पर नाबालिग की तलाश की एवं उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो आरोपी ने रेप कराना स्वीकार कर लिया। आरोपी की आयु 18 वर्ष पूरा होने में 15 दिन शेष है।

रेप के बाद कोर्ट की पेशी में पहुंचा था आरोपी
मनेंद्रगढ़ एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि आरोपी ने तीन वर्ष पूर्व मनेंद्रगढ़ थानाक्षेत्र में एक 9 बर्षीय बच्ची के साथ रेप किया था एवं उसके चार वर्षीय भाई की हत्या कर दी थी। इस मामले में उसके खिलाफ धारा 376, 302 का अपराध दर्ज है। आरोपी की गुरूवार को उक्त मामले में बैकुंठपुर कोर्ट में पेशी थी। आरोपी ने गुरूवार को नागपुर चौकी क्षेत्र में 11 वर्षीय बालिका का रेप किया और वहां से बैकुंठपुर कोर्ट में पहुंचकर पेशी में उपस्थित हुआ।

बैकुंठपुर कोर्ट से मिला सुराग
आरोपी का पीड़िता ने जो हुलिया बताया था उसके अनुसार आरोपी ने सफेद शर्ट एवं जींस पहना था एवं उसके बाल लंबे थे। उसका हुलिया बैकुंठपुर पेशी में पहुंचे आरोपी से मेल खा रहा था। इस लीड से पुलिस तत्काल आरोपी तक पहुंच गई एवं उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 376 के तहत कार्रवाई की एवं उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular