Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मुझसे गलती हो गई है, इसलिए मैं मर रही हूं.. शादीशुदा...

CG: मुझसे गलती हो गई है, इसलिए मैं मर रही हूं.. शादीशुदा युवती ने की आत्महत्या; सुसाइड नोट में लिखा- मैं घुट-घुटकर जी रही हूं, माफ करना

मुंगेली: जिले के लोरमी इलाके में एक शादीशुदा युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने माता-पिता को संबोधित करते हुए लिखा है- ”मुझसे एक गलती हो गई है, इसलिए मैं मर रही हूं, मेरे पति को मत फंसाना, उन्हें तो कुछ पता ही नहीं है”। मामला लालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गोरखपुर का है।

जानकारी के मुताबिक, 26 वर्षीय संजना कुमारी अपने पति जगदीश डाहिरे और 4 साल की बेटी के साथ रहती थी। गुरुवार को उसका शव फांसी पर लटकता हुआ मिला था। बुधवार रात खाना खाकर जब पति और बच्ची सो गई, तो महिला ने उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली। पति जब गुरुवार को सुबह उठा, तो उसे पत्नी कमरे में नहीं दिखाई दी, वहीं दरवाजा भी बाहर से लगा हुआ था। इसके बाद उसने पड़ोस में रहने वाली अपनी भाभी को आवाज लगाई। आवाज सुनकर भाभी घर पर आई और दरवाजा खोला।

मृतका का सुसाइड नोट।

मृतका का सुसाइड नोट।

तुरंत पति दूसरे कमरे में भागकर गया, तो वहां उसकी पत्नी संजना फांसी पर लटकी हुई मिली। पति ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची लालपुर थाना पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। वहां से मिले सुसाइड नोट को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

सुसाइड नोट में युवती ने अपनी किसी गलती का जिक्र किया है और लिखा है कि उसके पति को इस बारे में कुछ भी पता नहीं है, लेकिन वो घुट-घुटकर जी रही है। इसलिए पति को कुछ नहीं कहा जाए। विवाहिता ने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए उसकी 4 साल की बच्ची की देखभाल करने की गुजारिश अपने सुसाइड नोट में की है।

लालपुर थाना क्षेत्र की घटना।

लालपुर थाना क्षेत्र की घटना।

दूसरी संतान को जन्म देना चाहती थी संजना

पुलिस ने मृतका के पति और माता-पिता से बातचीत की है। पति ने बताया कि उसकी पत्नी ने किस गलती की बात कही है, इसके बारे में उसे कुछ भी नहीं पता है। उसने कहा कि वो दोनों तो 15 दिन पहले ही बिलासपुर से मुंगेली स्थित गोरखपुर गांव लौटे हैं। दोनों वहां मजदूरी करते थे। हालांकि मृतका के पति और मां दोनों ने ये बात पुलिस को कही कि उनकी 4 साल की बेटी है और वो दूसरी संतान भी जन्म देना चाहती थी, जिसके लिए पति तैयार नहीं था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसी कौन सी बात थी, जिसकी वजह से महिला इतना परेशान हो गई कि उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस मृतका के मोबाइल कॉल डिटेल भी खंगाल रही है, ताकि ये पता चल सके कि उसकी बात किन-किन लोगों से होती थी। संजना ने मौत से पहले अपने भाई को भी वॉट्सऐप किया था और लिखा था कि वो घुट-घुटकर जी रही है। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है।

SDOP लोरमी माधुरी धीरही ने दी जानकारी।

SDOP लोरमी माधुरी धीरही ने दी जानकारी।

दूसरी घटना में शादीशुदा युवक ने लगाई फांसी

लोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम रहंगी में भी बुधवार रात को एक शादीशुदा युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया कि हेमंत साहू (25 वर्ष) पिछले कई दिनों से काफी गुमसुम सा रहता था। पूछने पर भी वो किसी को इसकी वजह नहीं बता रहा था। पत्नी ने भी कई बार वजह जाननी चाही, लेकिन हर बार वो इस बात को टाल देता था। उसका एक 7 महीने का बेटा भी है। परिजनों ने बताया कि बुधवार रात 9 बजे वो घर वापस लौटा। परिवार के साथ खाना खाया। इसके बाद उसने नींद आने की बात कही और सोने चला गया। इस बीच पत्नी अपना बाकी बचा काम निपटाने लगी।

लोरमी इलाके में युवक ने भी की खुदकुशी।

लोरमी इलाके में युवक ने भी की खुदकुशी।

जब काम खत्म करके पत्नी कमरे में आई, तो देखा कि पति हेमंत साहू फांसी के फंदे से लटका हुआ है। उसने तुरंत शोर मचाकर लोगों को बुलाया। सभी उसे लेकर अस्पताल गए, लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खुदकुशी की वजह का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है और मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular