Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 'मैं वाजिब घूस लेता हूं, 200 से ज्यादा नहीं लूंगा'... धान...

CG: ‘मैं वाजिब घूस लेता हूं, 200 से ज्यादा नहीं लूंगा’… धान खरीदी केंद्र में कर्मचारी ने ली रिश्वत, कहा- खराब मिलने पर 1 हजार लगेगा

बलरामपुर-रामानुजगंज: जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक के सहकारी समिति त्रिकुंडा के उपकेंद्र बगरा में किसानों से अवैध वसूली का वीडियो सामने आया है। किसानों से धान पास कराने के नाम पर एक कर्मचारी ने 200 रुपये रिश्वत ली। जिसका किसान ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

दरअसल, बगरा उप खरीदी केंद्र में धान बेचने पहुंचे एक किसान से कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने पैसे मांगे। किसान ने उसे 100 रुपये देने को कहा, तो मुकेश गुप्ता ने कहा कि 200 से कम किसी से नहीं लेता। धान गड़बड़ मिला तो एक हजार रुपए। कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने किसान से कहा कि मैं वाजिब घूस लेता हूं। जबरदस्ती 200 रुपये से ज्यादा नहीं लूंगा।

कर्मचारी मुकेश गुप्ता को रिश्वत लेने के बाद हटा दिया गया है।

कर्मचारी मुकेश गुप्ता को रिश्वत लेने के बाद हटा दिया गया है।

500 का नोट दिया, 300 वापस किया

कर्मचारी मुकेश गुप्ता को किसान ने 500 रुपए का नोट देते हुए कहा कि खुल्ला नहीं है तो मुकेश गुप्ता ने उसे 300 रुपए वापस कर दिया। उसने किसान से कहा कि आइए धान के पास, लिख दे रहा हूं। कर्मचारी द्वारा समिति के दूसरे कर्मचारी जगदेव चाचा से रजिस्टर में एंट्री कराने कहा गया।

कर्मचारी को समिति प्रबंधक ने हटाया

त्रिकुंडा समिति प्रबंधक तुषार कुमार पाल ने बताया कि किसानों से वसूली की शिकायत मिली है। शिकायत मिलते ही संबंधित कर्मचारी मुकेश गुप्ता को हटा दिया गया है। वह टेंपरेरी कर्मचारी था। धान खरीदी केंद्र की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया गया था।

सरगुजा में भी मिली थी शिकायत

सरगुजा जिले के लहपटरा (अमेरा) केंद्र में भी किसानों से अवैध वसूली की शिकायत सामने आई थी। अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल के निरीक्षण के दौरान लहपटरा (अमेरा) केंद्र में किसानों ने समिति के बारदाना प्रभारी पर किसानों से 100-100 रुपए की अवैध वसूली की शिकायत की थी। राजेश अग्रवाल ने समिति प्रबंधक को फटकार लगाई थी। इसके बाद समिति प्रबंधक ने पैसे वसूलने वाले कर्मचारी को हटा दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular