Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: IED ब्लास्ट, बस्तर फाइटर के 2 जवान घायल... पैर के चिथड़े...

CG: IED ब्लास्ट, बस्तर फाइटर के 2 जवान घायल… पैर के चिथड़े उड़े, एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे; रायपुर एयरलिफ्ट किए गए

Dantewada: छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को प्रेशर IED की चपेट में आकर बस्तर फाइटर के दो जवान जख्मी हो गए हैं। इनमें एक जवान के पैर के चिथड़े उड़ गए। दोनों जवानों को रायपुर रेफर किया गया है। उन्हें एयर-लिफ्ट करके लाया जा रहा है। मामला अरनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा से बस्तर फाइटर के जवान मंगलवार को एरिया डोमिनेशन के लिए जगरगुंडा और कमारगुड़ा के बीच निकले थे। वहां से टीम बुधवार को लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED पर एक जवान रोशन का पैर पड़ गया।

ब्लास्ट में घायल दूसरे जवान को हल्की चोट आई है।

ब्लास्ट में घायल दूसरे जवान को हल्की चोट आई है।

जवान का पैर लगने से हुआ ब्लास्ट

जवान का पैर IED पर लगने से जोर का धमाका हुआ। इसकी चपेट में आकर रोशन और एक अन्य जवान जख्मी हो गया। हालांकि दूसरे जवान को हल्की चोटें आई हैं। इसके बाद साथी जवानों ने दोनों घायलों को निकाला और अरनपुर कैंप लेकर पहुंचे। यहां से दोनों को रायपुर रेफर कर दिया गया।

सुबह बरामद हुए थे 10 किलो की 4 IED

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से IED प्लांट कर रखा था, जिसे सर्चिंग पर निकले जवानों ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक ही लोकेशन पर नक्सलियों ने 5KG, 2KG और 1KG यानी कुल 10KG की 4 सीरियल IED प्लांट की हुई थी। नक्सलियों के बिछाए इस बारूद से भारी नुकसान हो सकता था। मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का है।

नक्सलियों ने प्लांट कर रखी थी आईईडी।

नक्सलियों ने प्लांट कर रखी थी आईईडी।

जानकारी के मुताबिक, DRG और CISF के जवान लोहा गांव, धोबी घाट और 11सी माइनिंग की तरफ सर्चिंग पर निकले थे। जिसकी सूचना नक्सलियों को मिल गई थी। वहीं जवानों के आने से ठीक पहले नक्सलियों ने एक ही लोकेशन पर 4 सीरियल IED प्लांट कर दी थी। हालांकि, जब जवान मौके पर पहुंचे, तो BDS (बम निरोधक दस्ता) ने सभी IED बरामद कर उसे नष्ट कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular