Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जांजगीर-चांपा में शिशु और मां की मौत... ऑपरेशन वाले जगह से...

CG: जांजगीर-चांपा में शिशु और मां की मौत… ऑपरेशन वाले जगह से बह रहा था खून, 2 घंटे में गई दोनों की जान

जांजगीर चांपा: जिले के कापन गांव स्थित सीएससी अस्पताल में नवजात और मां की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला फूल बाई उम्र 21 वर्ष की मौत हुई है। मां से पहले नवजात शिशु ने दम तोड़ दिया था। महिला के शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। नैला चौकी उप थाना क्षेत्र की घटना है।

मिली जानकारी अनुसार, ग्राम कापन की रहे वाली महिला फूल बाई को शनिवार को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी अस्पताल में शाम 7 बजे भर्ती कराया गया था, जिसके बाद रात 11 बजे तक डॉक्टर्स ने नॉर्मल प्रसव का इंतजार किया।

अस्पताल में महिला ने तोड़ा दम।

अस्पताल में महिला ने तोड़ा दम।

नवजात को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया

नॉर्मल प्रसव नहीं होने पर रात 12 बजे ऑपरेशन कर नवजात शिशु को बाहर निकाला गया, जिसमें बच्चे की रोने की आवाज नहीं आने पर उपचार के लिए अकलतरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां डॉक्टर ने नवजात शिशु को मृत घोषित कर दिया।

बच्चे की भी अस्पताल में मौत।

बच्चे की भी अस्पताल में मौत।

तेज खून बहने से महिला की भी मौत

वहीं महिला फूल बाई को वार्ड में शिफ्ट कर रखा गया था। अचानक 1.25 बजे ऑपरेशन किए गए जगह से तेज खून निकलने पर इलाज किया जा रहा था, लेकिन खून रुका नहीं। आनन-फानन में उपचार के लिए रात 2 बजे जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर्स ने महिला को भी मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया

नैला चौकी प्रभारी संगम राम ने बताया कि प्रसव के दौरान महिला फूल बाई उम्र 21 साल और उसके नवजात शिशु की मौत हुई है। महिला के शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम कराया गया। शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular