Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा: भूख-प्यास से 36 गायों की मौत... गौठान में चारा-पानी की व्यवस्था...

जांजगीर-चांपा: भूख-प्यास से 36 गायों की मौत… गौठान में चारा-पानी की व्यवस्था नहीं, सप्ताहभर में सभी ने तोड़ा दम; SDM ने दिए जांच के आदेश

जांजगीर चांपा: जिले के अकलतरा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चंगोरी गौठान में लगभग 36 गायों की मौत हो गई। मवेशियों की मौत की सूचना मिलने के बाद तहसीलदार और पशु चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस मामले में एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

मिली जानकारी अनुसार,ग्राम पंचायत चंगोरी में गौठान बनाया गया है। फसल की कटाई नहीं होने के कारण सड़कों पर घूमने वाले गायों को रखा गया था, जिसके लिए खाने के लिए चारा और पीने के लिए पानी रखी जाती है, लेकिन जिम्मेदार गांव के सरपंच, सचिव की लापरवाही सामने आई है। गायों के लिए किसी प्रकार का न तो चारा रखा गया और ना ही पीने के लिए पानी रखा गया था।

जांजगीर चांपा में करीब 36 गायों की मौत।

जांजगीर चांपा में करीब 36 गायों की मौत।

भूख प्यास से लगभग तीन दर्जन गायों की मौत

भूख प्यास से लगभग तीन दर्जन गायों की मौत हुई है। वहीं रखवाली के रह रहे दो लोगों ने गायों की हो रही मौत को देखते हुए काम छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि सभी गायों की मौत एक सप्ताह में हुई है। वहीं सरपंच और सचिव के द्वारा मामले को दबाने के लिए बिना किसी अधिकारियों को सूचना दिए सभी गायों को दफनाने की कोशिश की गई।

जांजगीर चांपा में गायों की मौत के बाद प्रशासन पर उठे सवाल।

जांजगीर चांपा में गायों की मौत के बाद प्रशासन पर उठे सवाल।

सोमवार को सभी गायों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा

गौरक्षा समिति और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मामले की जानकारी होने पर गौठान पहुंचकर मामले की जानकारी लेकर एसडीएम विक्रम अंचल को सूचना दी। एसडीएम ने जांच के लिए तहसीलदार और पशु चिकित्सा अधिकारी को मौके पर भेजा है। वहीं सोमवार को सभी गायों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

एसडीएम विक्रम अंचल ने कहा कि गायों की मृत होने की सूचना मिली है। जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच उपरांत जो भी दोषी होगा उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एफआईआर भी दर्ज कराया जाएगा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular