Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: छत्तीसगढ़ में नाबालिग का अपहरण और रेप.. मेरठ से आरोपी गिरफ्तार,...

CG: छत्तीसगढ़ में नाबालिग का अपहरण और रेप.. मेरठ से आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता को किया गया रेस्क्यू; मदद करने वाली चाची और दोस्त भी सलाखों के पीछे

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित लड़की को भी रेस्क्यू कर लिया गया है। आरोपी नाबालिग को अपने साथ मेरठ ले गया था। उसकी मदद करने वाली चाची और दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला मरवाही थाना क्षेत्र का है।

पीड़िता के पिता ने 28 नवंबर 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग बेटी (13 साल) 26 तारीख को स्कूल गई थी, लेकिन उसके बाद से वो लापता है। रिश्तेदारों और परिचितों के घर पर तलाश कर लेने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर नाबालिग की तलाश शुरू कर दी। जांच में साइबर सेल की भी मदद ली गई। जांच में पता चला कि आखिरी बार पीड़िता को आरोपी दुर्गेश चंद्रा (20 वर्ष) के साथ देखा गया है। इसके बाद आरोपी और उसके दोस्त के मोबाइल को भी सर्विलांस पर डाला गया। हालांकि आरोपी का मोबाइल नहीं लग पा रहा था और उसकी लोकेशन ट्रैक नहीं हो पा रही थी।

जांच में आरोपी के दोस्त अजय कुमार चंद्रा (24 वर्ष) की गतिविधि संदिग्ध लगी। साइबर सेल की मदद से पुलिस टीम आंध्रप्रदेश के तिरुपति गई। वहां आरोपी के दोस्त से जानकारी मिली कि दुर्गेश चंद्रा ने अपना मोबाइल और सिम तोड़ दिया है और नया नंबर चला रहा है। नए नंबर की जानकारी दोस्त ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल नंबर की लोकेशन को ट्रैक किया, तो उसका लोकेशन उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का बता रहा था। इसके बाद दूसरी टीम को मेरठ रवाना किया गया। वहां से आरोपी दुर्गेश चंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया गया। आरोपी के दोस्त अजय कुमार चंद्रा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं लड़की को भगाकर ले जाने में आरोपी की मदद करने वाली चाची को भी गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 366, 376, 34 भादवि 4-6 पॉक्सो एक्ट जोड़कर आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपी दुर्गेश चंद्रा बुरहानपुर थाना कोतमा और अजय कुमार चंद्रा निवासी मैर टोला बिजुरी का रहने वाला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular