Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सायलो मशीन में फंसकर मजदूर की मौत.. शक्कर कारखाने में हादसा,...

CG: सायलो मशीन में फंसकर मजदूर की मौत.. शक्कर कारखाने में हादसा, पीड़ित परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता; कलेक्टर ने गठित की जांच टीम

कवर्धा: जिले के पंडरिया लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल शक्कर कारखाने में रविवार को सायलो मशीन में फंसकर एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने प्रबंधन के ऊपर लापरवाही और पुलिस पर भी बिना पंचनामा किए शव को ले जाने का आरोप लगाया है। परिजनों ने मुआवजे की भी मांग की है। मृतक का नाम जेठूराम मिरे (35 वर्ष) है, जो गांव पुसेरा थाना पंडरिया का रहने वाला है। मामला पांडातराई थाना क्षेत्र का है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंकज पटेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने श्रमिक की मौत को गंभीरता से लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाई गई है। कलेक्टर ने घटना की श्रमिकों से जुड़े हेल्थ सेफ्टी सहित हर पहलू पर जांच के निर्देश दिए हैं। कारखाने के ठेकेदार पर भी लापरवाही के आरोप लगे हैं। बिना सुरक्षा इंतजामों के मजदूरों से काम करवाने का आरोप लगाया गया है।

पीड़ित परिवार को एक लाख की मदद।

पीड़ित परिवार को एक लाख की मदद।

कलेक्टर ने शक्कर कारखाना के एमडी से पूरे घटना की जानकारी ली। कलेक्टर ने श्रम जिला अधिकारी को भी जांच करने के लिए कहा है। एमडी सतीश पाटले ने बताया कि यह घटना आज सुबह की है। मृतक श्रमिक डेली बेसिस पर कार्यरत था। घटना के बाद तत्कालीन सहायता के रूप में तत्काल 1 लाख रुपए का चेक उनके परिजनों को दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि घटना से जुड़े सुरक्षा मानकों सहित सभी पहलुओं पर पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच की जाएगी। मृतक परिवार को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन उन्होंने दिया। ठेकेदार के खिलाफ पांडातराई थाने में शिकायत की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular