Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : वाइन शॉप से 20 लाख की लूट, नकाबपोश बदमाशों ने...

CG : वाइन शॉप से 20 लाख की लूट, नकाबपोश बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर छीनी रकम, 5 टीमें जांच में जुटीं; FIR दर्ज नहीं

Baloda Bazar: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में मंगलवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने एक शराब दुकान से 20 लाख रुपए लूट लिए। वारदात दोपहर करीब 3 बजे की बताई जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए 5 टीमें गठित की हैं, लेकिन देर रात तक इस मामले में FIR नहीं दर्ज कराई गई है। मामला कसडोल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कटगी स्थित शराब दुकान पर बाइक सवार नकाबपोश बदमाश पिस्टल लेकर पहुंचे थे। रकम लूटने के बाद भाग निकले। बताया जा रहा है कि शराब मैनेजर अलग-अलग दुकानों से कलेक्शन कर रकम लेकर पहुंचा था। उसके पीछे-पीछे बदमाश भी पहुंचे। पहले उन्होंने रुपयों से भरा बैग छीनने की कोशिश की, फिर पिस्टल निकाली और बैग लेकर भाग निकले।

गन पॉइंट पर रखकर पैसों से भरा बैग लूटकर फरार हो गया आरोपी।

गन पॉइंट पर रखकर पैसों से भरा बैग लूटकर फरार हो गया आरोपी।

कोरबा के शराब दुकान में भी हुई थी लूट

टीआई ने बताया की 12 मार्च को कोरबा में भी शराब दुकान में पैसे की लूट हुई थी। कोरबा और कटगी दोनों जगह घटना को अंजाम देने वाले एक ही गिरोह के लगते हैं, जो अलग-अलग जगह जाकर लूट कर रहे हैं। लुटेरे जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे।

CCTV में कैद लूट के आरोपी।

CCTV में कैद लूट के आरोपी।

लाखों का लेन-देन फिर भी सुरक्षाकर्मी नहीं

पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि शराब दुकान में रोज लाखों रुपए का लेन-देन होता है, लेकिन अधिकारी कर्मचारी इन पैसों को लाने ले जाने के लिए कोई सुरक्षाकर्मी भी नहीं रखते, जिससे जोखिम बना रहता है ।

पुलिस ने गठित की 5 टीम

वहीं कसडोल TI प्रवेश तिवारी ने बताया कि अभी 5 टीम बनी है, जो लुटेरों के पीछे गई हुई है। टीम में साइबर सेल, SFL की टीम और पुलिस की तीन अलग-अलग टीम संभावित ठिकानों की ओर रवाना हुई है। उम्मीद है जल्द सफलता मिलेगी।

आबकारी अधिकारियों ने नहीं दर्ज कराई FIR

वहीं उन्होंने कहा कि अभी तक आबकारी अधिकारी कर्मचारियों को लेकर थाने नहीं पहुंचे हैं, इसलिए FIR दर्ज नहीं हुई है। जेसे ही वे लोग आएंगे रिपोर्ट दर्ज कर लिया जाएगा।

कलेक्शन एजेंसी के कर्मचारियों से लूट

TI प्रवेश तिवारी ने कहा कि जिनके साथ लूट हुई है, वे कलेक्शन एजेंसी के कर्मचारी हैं, जिनका रोज का काम है। आसपास के दुकानों से बिक्री का पैसा इकट्ठा कर उन्हें बैंक में जमा कराते हैं। पुलिस हर जगह छापेमारी कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular