Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी... सुसाइड नोट में किया बीमारी...

CG: विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… सुसाइड नोट में किया बीमारी का जिक्र, परिजनों ने कहा ऐसी बीमारी की जानकारी ही नहीं

भिलाई: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अंतर्गत भिलाई सेक्टर 4 में एक 30 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। विवाहिता के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने बीमारी से परेशान होकर खुदकुशी की बात कही है। वहीं उसके भाई ने ऐसी किसी बीमारी की जानकारी न होने की बात कही है।

भट्ठी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें रविवार सुबह फोन आया कि सेक्टर 4 सड़क 8, क्वार्टर नंबर 8डी में किसी ने खुदकुशी कर ली है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि वहां रहने वाली श्वेता विश्वकर्मा पति किशन विश्वकर्मा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है।

पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद शव को नीचे उतारा। इसके बाद उसे पीएम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भेजा गया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। मृतिका के भाई व अन्य लोग भी पहुंचे हुए हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

मरचुरी में श्वेता की बहन, मां व अन्य का रो-रोकर बुरा हाल

मरचुरी में श्वेता की बहन, मां व अन्य का रो-रोकर बुरा हाल

सुसाइड नोट में किया है बीमारी का जिक्र

पुलिस को श्वेता के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। उस सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि “मैं अपनी मौत के लिए स्वयं जिम्मेदार हूं। इसके लिए किसी को जिम्मेदार न समझा जाए। मुझे बहुत बड़ी बीमारी हो गई है। इसकी जानकारी मुझे बुधवार को हुई। इस बीमारी का इलाज नहीं हो सकता है। इसलिए मैं सुसाइड कर रही हूं।”

परिजनों ने बताया कि श्वेता को क्या बीमारी थी उसके पति, सुसराल या मायके में किसी को जानकारी नहीं थी। बुधवार को उसने किससे चेकअप कराया किसने उसे बीमारी का बात कही ये भी जानकारी नहीं है। श्वेता ने कुछ दिन पहले अपने पति से जरूर का था कि उसको थायराइड की जांच करानी है।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि श्वेता के पिता श्रवण देवांगन काफी बीमार रहते हैं। उनकी दोनों किडनी खराब है और वो डायलिसिस पर हैं। इसको लेकर भी वो काफी चिंता में रहती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीएम के दौरान लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला पहुंचे परिजन

पीएम के दौरान लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला पहुंचे परिजन

सुसाइड से पहले पति से हुआ था झगड़ा

भट्ठी थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि श्वेता का पति किशन स्कूल बस चलाता था। पिछले डेढ़ महीने से काम पर नहीं गया। घरवालों ने बताया कि किशन काफी अधिक शराब पीता था। इसको लेकर श्वेता का उससे झगड़ा भी होता था। इसके चलते 6 महीने पहले उसने शराब छोड़ दी थी, लेकिन शनिवार को उसने एक बियर पी लिया था।

इसको लेकर श्वेता और किशन के बीच झगड़ा भी हुआ। श्वेता ने उससे कहा कि उसने उसकी कसम खाकर शराब छोड़ी थी और फिर से पीने लगे। इस पर किशन ने आगे ऐसा न करने की बात भी कही। परिजनों को आशंका है कि कहीं इस गम से कि पति फिर से शराब पीने लगा है, श्वेता ने खुदकुशी की है।

पुलिस स्टेशन भट्ठी

पुलिस स्टेशन भट्ठी

भाई ने कहा ऐसी किसी भी बीमारी की जानकारी नहीं

श्वेता के भाई सोहन देवांगन ने सुसाइट नोट की बात को झूठा बताया है। उसका कहना है कि उसकी बहन को कोई बीमारी नहीं थी। ऐसी किसी भी बीमारी का उन्हें पता नहीं है। उसने आत्महत्या क्योंकि यह भी जानकारी नहीं है। आज सुबह 5:00 बजे फोन आया था तो मैं रायपुर में था। छोटे भाई राहुल को सेक्टर 4 भेजा वो वहां पहुंचा तब पता चला कि बहन श्वेता ने फांसी लगा ली है।

मासूम बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

श्वेता के दो बच्चे हैं। पहली बेटी श्रद्धा विश्वकर्मा (8 साल) और दूसरी कुंज विश्वकर्मा (4 साल)। मां की मौत के बाद से दोनों का रो-रोकर बुरा हाल है। श्वेता की मौत के बाद से उसकी बहनों और मां भाई व पति का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular