Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: नारायणपुर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने प्रतिनिधियों एवं...

CG: नारायणपुर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने प्रतिनिधियों एवं समाज प्रमुखों की बैठक सम्पन्न…

नारायणपुर: जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक श्री सुंदरराज पी, कलेक्टर श्री अजीत वसन्त एवं पुलिस अधीक्षक श्री सदानन्द कुमार ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, समाज प्रमुखों एवं व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ संयुक्त बैठक ली। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री सुंदरराज पी ने जिले में हुई घटना के सम्बंध में की गई कार्यवाही, वर्तमान स्थिति एवं कानून व्यवस्था की जानकारी उपस्थित सभी जनों को दी और जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाये रखने के लिए सभी से बारी-बारी से आवश्यक सुझाव मांगे। उन्होंने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, समाज प्रमुखों एवं व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों से शांति की अपील भी की। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामवती नेताम, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मांझी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री देवनाथ उसेंडी, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री पण्डीराम वड्डे, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री प्रमोद नैलवाल, सरपंच श्री बिसेल नाग, श्री जगनूराम नाग, श्रीमती सुनीता मंडावी, श्रीमती राजबती कुमेटी के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधी श्री रजनू नेताम, श्री बृजमोहन देवांगन, पार्शद सर्व श्री अमित भद्र, समाज प्रमुखों में श्री एसआर ठाकुर, हीरासिंग देहारी, श्री सोनाराम साहू, श्री सुकमन पोटाई, श्री जोमोन देवसिया, व्यापारी संघ से श्री सुबोध बेनर्जी, श्री पवन कुमार के अलावा जिला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री देवेश कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुश्कर शर्मा, अपर कलेक्टर श्री अभिशेक गुप्ता, एसडीएम श्री जितेन्द्र कुर्रे के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर  श्री अजीत वसंत ने कहा कि जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु अधिकारियों की नामजद ड्यूटी लगायी गयी है। किसी भी प्रकार की कोई सूचना मिलती है, तो इन अधिकारियों से संपर्क कर इसकी जानकारी देवें। उन्होंने यह भी कहा कि जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गये है, साथ ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं समाज प्रमुखों से चर्चा कर उन्हें क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल तैयार करने की अपील की गयी है। 
पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की तैनाती एवं पेट्रोलिंग की जा रही है। बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, समाज प्रमुखों एवं व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों से पुलिस एवं जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की आपत्ति जनक फोटो, विडियो या कमेंट आ रहें हो तो उसकी जांच अवश्य करें और हम तक भी पहुंचायें। ताकि सही समय पर जांच कर उसका खंडन किया जा सके तथा संबंधित के विरूद्ध में वैधानिक कार्यवाही की जा सके।

बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, समाज प्रमुखों एवं व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों ने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने हेतु अपने-अपने विचार साझा किये एवं सभी ने एक स्वर में जिले में हुई घटना की निंदा की। बैठक में उपस्थित सभी ने शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की सहमति दी। 

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular