Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मंत्री अमरजीत भगत बने अभिनेता... छत्तीसगढ़ी फिल्म में शहीद वीर नारायण...

CG: मंत्री अमरजीत भगत बने अभिनेता… छत्तीसगढ़ी फिल्म में शहीद वीर नारायण सिंह के किरदार में आएंगे नजर, रायपुर में चल रही शूटिंग

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत अब अभिनेता बनेंगे। विधानसभा चुनाव की व्यस्तता खत्म होने के बाद वे एक छत्तीसगढ़ी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं। फिल्म में वे शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका में दिखाई देंगे।

फिल्म गुरू बालकदास पर आधारित है और इसका नाम बलिदानी राजा गुरू बालकदास है। फिल्म की शूटिंग रायपुर के आसपास के इलाकों में की जा रही है। भगत ने दो साल पहले फिल्म साइन की थी, लेकिन वे समय नहीं दे पा रहे थे।

फिल्म की सीन की शूटिंग में टीम के साथ अमरजीत भगत

फिल्म की सीन की शूटिंग में टीम के साथ अमरजीत भगत

दो साल से अटकी थी शूटिंग
अमरजीत भगत ने फिल्म में शूटिंग करीब दो साल पहले शुरू की थी। उस समय कुछ शूटिंग उन्होंने की थी। इसके बाद वे समय नहीं दे पा रहे थे। फिल्म का निर्माण निर्माता जेआर सोनी कर रहे हैं। ये जल्द ही रिलीज होगी।

सीतापुर क्षेत्र से पांचवी बार आजमा रहे किस्मत
सीतापुर विधानसभा सीट से अमरजीत पांचवी बार चुनाव मैदान में हैं। वे हर बार यहां से चुनाव जीते हैं। इस बार भाजपा के रामकुमार टोप्पो से कड़ी टक्कर मिली है। भगत को इस बार कई जगह लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा है।

फिल्म के एक सीन में मंत्री अमरजीत भगत।

फिल्म के एक सीन में मंत्री अमरजीत भगत।

पहले स्वतंत्रता आंदोलन पर आधारित है मूवी

फिल्म की कहानी 1818 से 1860 के बीच अंग्रेजों के खिलाफ पहले स्वतंत्रता आंदोलन पर आधारित है। इसमें गुरु बालकदास और वीर नारायण सिंह की दोस्ती और आंदोलन में उनकी भूमिका की कहानी है। गुरु बालकदास की भूमिका ओम त्रिपाठी निभा रहे हैं।

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि गुरु बालकदास और शहीद वीर नारायण सिंह गहरे मित्र थे। वीर नारायण सिंह को 1857 में फांसी दी गई थी। उसके करीब 3 साल बाद गुरु बालकदास की हत्या कर दी गई। कुछ दिन पहले फिल्म का टीजर भी लॉन्च किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular