Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ओडिशा के व्यवसायी से 46 करोड़ की धोखाधड़ी... अब तक दो...

CG: ओडिशा के व्यवसायी से 46 करोड़ की धोखाधड़ी… अब तक दो शातिरों की गिरफ्तारी, अंबिकापुर का नामी व्यवसायी पुलिस गिरफ्त से बाहर

सरगुजा: कोयला और छड़़ के कारोबार में पार्टनरशिप कर ओडिशा के एक बड़े व्यवसायी से अंबिकापुर और यूपी के व्यवसायियों ने 46 करोड़ की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने एक आरोपी को यूपी से गिरफ्तार किया है। प्रकरण में यह दूसरी गिरफ्तारी है। मामले के सूत्रधार अंबिकापुर के बड़े व्यापारियों को पुलिस अब तक फरार बता रही है।

ओडिशा के राउरकेला निवासी व्यवसायी पंकज अग्रवाल ने 16 मई 2023 में कोतवाली थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह गणेश रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर हैं। उनकी फैक्ट्री में अंबिकापुर के हनुमान कोल डिपो एवं मारूति मिनरल्स के फर्म के द्वारा अंबिकापुर के केके अग्रवाल व राहुल गोयल उनके फैक्ट्री में कोयला सप्लाई करते थे। दोनों पिता-पुत्र हैं।

कोयला खरीदकर सप्लाई करने में अच्छा मुनाफा होना बताकर धोखाधड़ी

तीन वर्ष पूर्व उन्होंने सिंगरौली मध्यप्रदेश से ऑक्शन में कोयला खरीदकर सप्लाई करने में अच्छा मुनाफा होना बताकर पार्टनरशिप की थी। व्यवसायी पंकज अग्रवाल से पार्टनरशीप करने के बाद राहुल गोयल, केके अग्रवाल, सोनभद्र के राहुल अग्रवाल एवं अन्य व्यवासियों ने ऑक्शन में कोयला लेने के साथ छड़ की ट्रेडिंग का भी काम किया। इस दौरान उन्होंने पंकज अग्रवाल को 46 करोड़ की चपत लगा दी।

छह के खिलाफ जुर्म दर्ज, दूसरी गिरफ्तारी
पंकज अग्रवाल की रिपोर्ट पर अंबिकापुर कोतवाली पुलिस ने राहुल गोयल, केके अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सुजीत जायसवाल, पप्पू जायसवाल के खिलाफ धारा 420,409 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने मामले में सोनभद्र से राहुल अग्रवाल (32) को पहले गिरफ्तार किया था। वहीं अब पुलिस ने मामले में दूसरे आरोपी सुजीत जायसवाल (46) को बनारस से गिरफ्तार किया है। वह वहां कई दिनों से छिपकर रह रहा था।

दस्तावेज जब्त, नामी व्यवसायी फरार
आरोपी सुजीत जायसवाल को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके कब्जे से गणेश रोलिंग मिल्स से लेन-देन में उपयोग किए गए खाते के विवरण एवं आरोपी के फर्म मां शक्ति स्टील ट्रेडर्स अंबिकापुर के रजिस्ट्रेशन के दस्तावेज भी जब्त किए हैं। पुलिस मामले में हनुमान कोल डिपो एवं मारूति मिनरल्स के फर्म के द्वारा अंबिकापुर के केके अग्रवाल व राहुल गोयल को फरार बताया है। ये पिता-पुत्र ही ठगी के कारोबार के सूत्रधार हैं। कार्रवाई में कोतवाली पुलिस के एसआई अशोक मिश्रा की टीम सक्रिय रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular