Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना: मोबाईल मेडिकल युनिट में कलेक्टर सहित...

CG: मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना: मोबाईल मेडिकल युनिट में कलेक्टर सहित 160 अधिकारी-कर्मचारियों ने कराई स्वास्थ्य जांच…

मुंगेली: मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत आज जिला कलेक्टोरेट परिसर में मोबाईल मेडिकल युनिट के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर श्री राहुल देव सहित 160 अधिकारी-कर्मचारियों ने अपनी स्वास्थ्य जांच कराई और शासन की निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ लिया। 74 लोगों का विभिन्न प्रकार की पैथोलॉजी जांच किया गया तथा 113 लोगों को आवश्यकतानुसार निःशुल्क दवाई वितरण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने मोबाईल मेडिकल यूनिट में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में संबंधितों से जानकारी भी ली और नगरीय निकाय के अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में शिविर लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित करने के निर्देश नगर पालिका सीएमओ को दिए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजनाआंे में से एक है। जिसका संचालन सभी नगरीय निकायों में किया जा रहा है। इस योजना के तहत नगरीय निकायों में आमजनों को घर पहुंच स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत मोबाईल मेडिकल यूनिट में ब्लड प्रेशर, शुगर, सीबीसी जैसे लगभग 24 प्रकार की जांच की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही मरीजों को निःशुल्क दवाई भी दी जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 36 हजार 208 लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 09 हजार 502 लोगों का विभिन्न प्रकार की पैथोलॉजी जांच किया गया है। वहीं 30 हजार 576 लोगों को निःशुल्क दवाई उपलब्ध कराया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular