Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 80 लाख का इनामी नक्सली कांकेर पुलिस की रिमांड पर... पूछताछ...

CG: 80 लाख का इनामी नक्सली कांकेर पुलिस की रिमांड पर… पूछताछ में हो सकते हैं अहम खुलासे; बलदेव रेड्डी को जबलपुर STF ने किया था गिरफ्तार

कांकेर: छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय 80 लाख के इनामी नक्सली बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी को कांकेर पुलिस रिमांड पर मध्यप्रदेश से लेकर आई है। नक्सलियों के केंद्रीय जोनल कमेटी के मेंबर और RKB डिवीजन के प्रभारी बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी को मध्यप्रदेश पुलिस ने जबलपुर से गिरफ्तार किया था।

बलदेव को कोर्ट ने 20 सितंबर तक कांकेर पुलिस की रिमांड में सौंपा है, जिससे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में कई अहम खुलासा होने की उम्मीद है। बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी और उसकी पत्नी कुमारी पोटाई को 22 अगस्त को मध्य प्रदेश एसटीएफ ने जबलपुर के पास मंडला क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।

नक्सली बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी को कांकेर पुलिस यहां लेकर पहुंची है।

नक्सली बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी को कांकेर पुलिस यहां लेकर पहुंची है।

कांकेर और राजनांदगांव में लंबे समय तक एक्टिव रहा है बलदेव रेड्डी

वो इलाज करवाने के लिए जबलपुर आया था, जिसकी सूचना STF को मिल गई थी। पुलिस को ये भी शक था कि बलदेव मध्य प्रदेश में नक्सल संगठन को फिर से मजबूत करने इरादे से आया हुआ था। बलदेव को फिलहाल कांकेर पुलिस लेकर आ चुकी है। वो कांकेर और राजनांदगांव क्षेत्र में लंबे समय तक सक्रिय रहा है और क्षेत्र में कई बड़े हमले को अंजाम देने में मास्टरमाइंड रह चुका है।

इसी साल जून माह में कांकेर जिले के छोटे बेठिया क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई थी। इस मुठभेड़ के दौरान बलदेव उर्फ अशोक रेड्डी, विजय रेड्डी समेत कई बड़े नक्सली मौजूद थे। पुलिस अब उससे इस मुठभेड़ के बारे में और भी जानकारी जुटाने में लगी है, साथ ही नक्सल संगठन से जुड़ी कई अहम जानकारी भी पुलिस के हाथ लग सकती है, जो आगामी चुनाव में बेहद काम आ सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular