Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: छत्तीसगढ़ प्रशासन में नई तैनाती.. रिटायर्ड IAS निरंजन दास को संविदा...

CG: छत्तीसगढ़ प्रशासन में नई तैनाती.. रिटायर्ड IAS निरंजन दास को संविदा पर IT सचिव बनाया गया, कर्नाटक से लौटे बसवराजू को गृह विभाग में जगह

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सरकार ने नई प्रशासनिक नियुक्तियां की हैं। एक दिन पहले ही सेवानिवृत्त हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा-IAS संवर्ग के अधिकारी निरंजन दास को संविदा पर नई नियुक्ति दे दी गई है। उन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का सचिव बनाया गया है। वहीं इंटर कैडर डेपुटेशन से लौटे IAS बसवराजू एस. को गृह विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। उसके पास वन विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी रहेगी।

सामान्य प्रशासन विभाग ने अलग-अलग आदेश जारी कर नियुक्तियां की हैं। इसके मुताबिक 2003 बैच के IAS निरंजन दास को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का सचिव बनाया गया है। निरंजन दास 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए हैं। उनके पास छत्तीसगढ़ नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक, वाणिज्यिक कर विभाग के सचिव, आबकारी आयुक्त, बेवरेज कॉर्पोरेशन के एमडी की जिम्मेदारी थी। एक दूसरे आदेश से 2007 बैच के IAS बसवराजू एस. को गृह विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। उनके पास वन विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार रहेगा। बसवराजू 2019 में इंटर कैडर डेपुटेशन पर अपने गृह राज्य कर्नाटक चले गए थे। वहां से वे पिछले महीने वापस लौटे। 16 जनवरी को उन्होंने मंत्रालय में जॉइनिंग दी थी, लेकिन सरकार ने उन्हें कोई काम नहीं दिया था। 31 जनवरी को सरकार ने उनकी नई तैनाती का आदेश जारी किया है।

यहां देखिए दोनों आदेश

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular