Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG NEWS- थाने में खड़ी पुलिस कर्मियों की गाड़ी में आग लगाने...

CG NEWS- थाने में खड़ी पुलिस कर्मियों की गाड़ी में आग लगाने वाले आरोपियों को SDOP मैडम ने छोड़ा, हेड कांस्टेबल ने रोते हुए कहा ; उन्हें मत छोड़िए मैडम…उनसे ज्यादा पैसा मैं दूंगा, एक-एक रुपए जोड़कर खरीदी थी गाड़ी

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में थाने में खड़ी पुलिसकर्मियों की बाइक और कार में आग लगा दी गई थी। अब इसको लेकर पुलिस महकमे में ही विवाद हो गया है। हेडकांस्टेबल ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, उन्हें SDOP चंचल तिवारी ने छोड़ दिया। इसके बाद हेड कांस्टेबल मनीष तिवारी का दर्द छलक उठा। उन्होंने रोते हुए कहा कि मैडम उनसे ज्यादा पैसे मैं दूंगा, उन्हें मत छोड़िए। इसके बाद SP टीआर कोशिमा ने हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं, मामले की जांच एडिशनल SP को सौंप दी है।

हेडकांस्टेबल ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, उन्हें SDOP चंचल तिवारी ने छोड़ दिया।

हेडकांस्टेबल ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, उन्हें SDOP चंचल तिवारी ने छोड़ दिया।

घटना के अगले ही दिन 5 आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार
लखनपुर थाना क्षेत्र के कुन्नी चौकी में 3 दिन पहले वहां खड़े पुलिसकर्मियों के वाहनों में किसी ने आग लगा दी थी। इस मामले में हेड कांस्टेबल मनीष तिवारी ने नामजद शिकायत की थी। वहीं, अगले दिन 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था। उन्हें पकड़ कर चौकी लाया गया, लेकिन पूछताछ के बाद SDOP चंचल तिवारी ने सभी को छोड़ दिया था। उन्होंने बताया था कि आरोपियों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं, जिसके कारण उन्हें गांव के गणमान्य लोगों के सामने जाने दिया गया है।

हेड कांस्टेबल का वीडियो वायरल, कहा- डॉग स्क्वॉयड आरोपियों के घर तक गया
इस पूरे मामले के बाद अब हेड कांस्टेबल मनीष तिवारी का करीब 7.30 मिनट का वीडियो वायरल है। इसमें मनीष बता रहे हैं कि घटनास्थल से एक चप्पल मिली थी। जांच के लिए डॉग स्क्वॉयड आया और आरोपी के घर तक गया। उन्होंने कहा कि कुत्ते और उसके ट्रेनर को तो मैंने नहीं सिखाया था। डॉग स्क्वॉयड वहां तक गया था। कहा कि अवैध निर्माण के दौरान कार्रवाई करने पर आरोपियों ने उनसे बदला लिया है। उनकी गाड़ी को जानकर जलाया गया।

कैमरे के सामने दर्द छलका तो बद्दुआ भी निकली, कहा- पाप लगेगा
पूरा वीडियो आरोपियों को छोड़ देने के बाद अगले दिन का ही लग रहा है। इसे बनाने वाला उनसे सवाल भी पूछ रहा है। इस पर हेड कांस्टेबल मनीष तिवारी कह रह रहे हैं कि मैडम ने उचित कार्रवाई नहीं की है। किसी दुष्कर्म के आरोपी को मैडम कैसे पकड़ लेती हैं। वहां तो कोई गवाह भी नहीं होता। फिर इनको क्यों छोड़ दिया। साथ ही कह रहे हैं कि सरकारी नौकरी वाला हूं, उनसे ज्यादा पैसे दे दूंगा। गाड़ी के लिए एक-एक रुपए इकठ्ठा किया था। आपको मेरी बद्दुआ लगेगी, पाप लगेगा।

21 मई की देर रात दो पुलिसकर्मियों की गाड़ियों में लगाई गई थी आग
लखनपुर थाना क्षेत्र के कुन्नी पुलिस चौकी में पदस्थ पुलिसकर्मियों की कार और बाइक खड़ी थी। इसी दौरान 21 मई की देर रात करीब 12 से 1 के बीच किसी ने केरोसिन से भीगा बोरा उसके ऊपर डालकर आग लगा दी। गाड़ियों के टायर फटने की आवाज आई तो पुलिसकर्मी बाहर आए। वहां कोई नहीं था। आग लगी देख उन्होंने बुझाने का प्रयास किया, पर सफलता नहीं मिली। जब तक उस पर काबू किया जाता दोनों वाहन जलकर राख हो चुके थे।

घटना के दिन 5 संदेहियों में से 2 अपनी पत्नी के साथ शादी में थे
जांच के लिए 3 सदस्य टीम बनाई गई है। इसमें TI SI और ASI शामिल हैं। डॉग स्क्वायड की जांच के दौरान कोई वीडियोग्राफी नहीं कराई गई। घटना के दिन 5 संदेहियों में से दो अपनी पत्नियों के साथ विवाह कार्यक्रम में थे।
– सुनील शर्मा, एडिशन SP, अंबिकापुर

SP बोले- आरोपियों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं, किसी को ऐसे ही दोषी नहीं मान सकते
आरोपियों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। कानून भी कहता है कि चार दोषी भले छूट जाएं, एक निर्दोष को सजा नहीं होनी चाहिए। हेड कांस्टेबल ने जो आरोप लगाए हैं वह गंभीर हैं। मामले की जांच एडिशनल SP सुनील शर्मा को सौंप दी गई है। वहीं पुलिस कांस्टेबल को जांच होने तक लाइन अटैच कर दिया है।
– टीआर कोशिमा, SP, अंबिकापुर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular