Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: रायगढ़ में IT की 100 सदस्यीय टीम ने मारी रेड......

CG NEWS: रायगढ़ में IT की 100 सदस्यीय टीम ने मारी रेड… सुबह 9 बजे 12 गाड़ियों से कोयला कारोबारी के ठिकानों पर पहुंची, जांच जारी; स्टॉक में गड़बड़ी का मामला

रायगढ़: जिले में गुरुवार सुबह 9 बजे इनकम टैक्स विभाग ने कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के कई ठिकानों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि करीब 100 अधिकारी-कर्मचारियों की 5 टीमें 12 गाड़ियों से पहुंची हैं। IT की टीम ऑफिस और घर समेत बाकी जगहों पर दस्तावेज खंगाल रही है। कारोबारी और उनके सहयोगी मौके से गायब हैं।

जानकारी के मुताबिक, चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमार स्थित डालमिया के इंड सिनर्जी उद्योग, पार्क एवेन्यू स्थित घर और कार्यालय में जांच चल रही है। इनकम टैक्स की अलग-अलग टीम ने एक साथ सभी ठिकानों पर दबिश दी है। कोयला स्टॉक में गड़बड़ी मामले में अगले दो से तीन दिनों तक जांच चल सकती है।

ग्राम कोटमार स्थित इंड सिनर्जी उद्योग में कार्रवाई चल रही है।

ग्राम कोटमार स्थित इंड सिनर्जी उद्योग में कार्रवाई चल रही है।

कोयला स्टॉक के मामले में चल रही जांच

इनकम टैक्स की टीम सुबह सबसे पहले इंड सिनर्जी उद्योग परिसर पहुंची, जहां काम कर रहे सभी अधिकारी-कर्मचारियों का मोबाइल जब्त कर लिया। आयकर अधिकारियों ने जांच के दौरान मिली कई फाइलों को अपने कब्जे ले लिया है। विभाग कोयला स्टॉक मामले में हिसाब खंगाल रहा है।

पार्क एवेन्यू स्थित घर पर चल रही कार्रवाई।

पार्क एवेन्यू स्थित घर पर चल रही कार्रवाई।

बड़े कोयला कारोबारी हैं बंटी डालमिया

बताया जा रहा है कि, इंड सिनर्जी उद्योग परिसर में कोयले की रैक लगती है। जिससे आसपास के कई उद्योगों में कोयले की सप्लाई होती है। सूत्र बताते हैं कि बंटी डालमिया का ओडिशा में भी बड़ा कारोबार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular