Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: बिलासपुर में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन टकराने मामले में चालक...

CG NEWS: बिलासपुर में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन टकराने मामले में चालक सस्पेंड… लापरवाही के कारण डेड एंड से टकराया था, कमेटी ने शुरू की जांच

BILASPUR: बिलासपुर रेलवे स्टेशन में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन टकराने के मामले में रेलवे ने शंटर (इंजन चालक) कैलाश सिंह को सस्पेंड कर दिया है। शुरुआती जांच में लोको पायलट की लापरवाही सामने आने पर यह कार्रवाई की गई है।

जोनल स्टेशन में मंगलवार की रात 8 बजे प्लेटफार्म 8 पर खड़ी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन को अलग किया जा रहा था। तभी अचानक इंजन प्लेटफार्म के डेड एंड में जाकर टकरा गया। इससे डेड एंड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

हादसे के बाद पहुंचे अफसर

इस हादसे की सूचना मिलते ही डीआरएम, सीनियर डीसीएम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई है। प्रारंभिक जांच में शंटर की लापरवाही सामने आई है। हालांकि, बताया गया कि ब्रेक फेल होने की वजह से यह स्थिति बनी।

इसके लिए रेल अफसरों ने शंटर को दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया है। जांच टीम को दो दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। जांच के दौरान टीम शंटर से पूछताछ करेगी।

दिनभर चला मरम्मत का कार्य

क्षतिग्रस्त डेड एंड की मरम्मत करने के लिए रात में इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए थे। बुधवार को सुबह विभाग ने मरम्मत शुरू कराई और शाम तक काम पूरा कर लिया गया। हालांकि इस हिस्से को चारों तरफ से घेर दिया गया है। पूरी तरह सूखने के बाद घेरा हटा लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular