Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: जांजगीर-चांपा में गार्ड हत्या मामले में 3 गिरफ्तार... शराब दुकान...

CG NEWS: जांजगीर-चांपा में गार्ड हत्या मामले में 3 गिरफ्तार… शराब दुकान लूटने बनाई योजना, कुत्ते न भौंके इसलिए सौतेला ​​​बेटा खिला रहा था बिस्किट

जांजगीर-चांपा: जिले के सिवनी गांव के शराब दुकान में खाट में सो रहे दो गार्ड की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। लगभग ढाई महीने बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी शिवशंकर सहिस, उसकी पत्नी और सौतेले बेटे को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद किया गया है।

दरअसल, ये पूरा मामला चांपा थाना क्षेत्र का है। जहां 4-5 नवंबर 2023 की रात देशी शराब दुकान में सुरक्षाकर्मी के तौर पर नौकरी करने वाले गार्ड यदुनंद पटेल (29 वर्ष) और जय कुमार सूर्यवंशी (28 वर्ष) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। दुकान बंद होने के बाद दोनों एक साथ एक ही खाट पर सोए हुए थे।

कुत्ते ने भौंके इसलिए सौतेला ​​​बेटा खिला रहा था बिस्किट

एसपी विजय अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया है। 4-5 नवंबर 2023 की रात आरोपी शिवशंकर सहिस अपनी पत्नी और सौतेले बेटे के साथ रात 12 बजे घर से निकलकर रेलवे ट्रैक के रास्ते होते हुए शासकीय शराब दुकान सिवनी को लूटने पहुंचा था। जहां सौतेले बेटे कृष्णा ने घटनास्थल पर रहने वाले कुत्तों को बहला-फुसलाकर बिस्किट खिला रहा था।

खाट में सो रहे दो गार्ड की हुई थी हत्या

खाट में सो रहे दो गार्ड की हुई थी हत्या

नकाब पहन कर घुसा था आरोपी

आरोपी शिव शंकर अपने कपड़े बदले और नकाब पहनकर कुल्हाड़ी लेकर शराब दुकान के पास जा पहुंचा। वह दोनों गार्ड के सोने का इंतजार करने लगा था। करीब 12.30 बजे दोनों गार्ड खाट में मच्छरदानी लगाकर सो गए थे। इसके बाद आरोपी ने उनके सिर पर 15-16 बार टांगिया से वार कर हत्या कर दी। ये पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

हत्या के बाद आरोपी शिव शंकर ने दुकान का ताला तोड़ कर शराब दुकान के अंदर रखे 23 से 24 हजार रुपए और कुछ शराब की बोतल चुराई। चुराए गए शराब बोतल को वह बारी-बारी से शराब दुकान से थोड़ी दूर अपने सौतेले बेटे कृष्णा सहिस के पास पहुंचा रहा था। इस तरह आरोपी ने 7 बार आना-जाना किया था, यह भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

7,40,500 नबरों की जांच, 100 से अधिक लोगों से पूछताछ

एसपी विजय अग्रवाल ने बताया की घटना दिनांक की रात से घटना वाली जगह और आस पास के इलाके सिवनी, पीसोद, हथनेवारा, बरबशपुर, कर्रा के मोबाइल टावर से लगभग 7,40,500 नबरों की पुष्टि की गई। इसमें लगभग 386 सिम नंबरों का कॉल रिकॉड निकाल गया। 714 मोबाइल नंबरों को जांच की गई तथा 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई।

5 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा

पुलिस ने आरोपी की जानकारी देने पर 5 हजार रुपए इनाम देने की भी घोषणा की थी। वहीं विशेष टीम आरोपी की खोजबीन कर रही थी। इसी दौरान 17 जनवरी को मुखबिर ने आरोपियों की जानकारी दी। संदेह के आधार पर पुलिस ने आरोपी शिव शंकर सहिस उम्र 29 साल को पुलिस हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक एवं तकनीकी आधार पर कड़ाई से पूछताछ की।

शराब दुकान में नकाब पहन कर घुसा था आरोपी

शराब दुकान में नकाब पहन कर घुसा था आरोपी

पूछताछ करने पर आरोपी शिव शंकर सहिस ने बताया कि शासकीय शराब दुकान को लूटने के लिए अपने पत्नी मंगली सहिस उम्र 45 साल और सौतेले बेटा कृष्णा सहिस 21 के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बनाई थी।

घटना में इस्तेमाल हथियार, कपड़े बरामद

आरोपी शिव शंकर सहिस वारदात को अंजाम देने के बाद डभरा की और भाग गया था। कुछ दिनों बाद वह वापस अपने घर सिवनी आया। आरोपी शिव शंकर ने टांगिया को कोरबा रोड रेलवे ट्रैक में फेंकना बताया। आरोपी के बताए गए जगह से टांगिया को बरामद किया गया। घटना में उपयोग किए गए नकाब, पहने कपड़े, ताला, शराब की खाली बोतल, 45 सौ रुपए घर से बरामद किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular